cm yogi

एक भी नागरिक टीकाकवर से न रहे वंचित : सीएम योगी

49 0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार की सुनियोजित रणनीति के सकारात्‍मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों में जहां तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। देश में दूसरे प्रदेशों के मुकाबले यपी में अब तक सर्वाधिक टीकाकरण (vaccinations) किया गया है। 24 करोड़ों की आबादी वाले यूपी में  कोविड टीकाकरण (vaccinations) अभियान की गति संतोषजनक है।

अब तक 32 करोड़ 15 लाख से अधिक टीके की डोज दी जा चुकी है। 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज दी जा चुकी है, जबकि 90 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक दी जा चुकी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को बच्चों के टीकाकरण (vaccinations) को और तेज करने के निर्देश आला अधिकारियों को दिए हैं।

सीएम (CM Yogi) ने अधिकारियों को प्रदेश में टेस्‍ट और टीके की रफ्तार बढ़ाने के आदेश दिए हैं। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाने को अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं। इन जनपदों में टीकाकरण (vaccinations) से छूटे लोगों को चिन्हित कर टीके की डोज दी जाएगी।

सीएम (Yogi) ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किए जाने और लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग करने के आदेश दिए हैं। प्रदेश सरकार की संवेदनशीलता का ही असर है कि 24 करोड़ आबादी वाले प्रदेश में अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या न के बराबर है।

योगी सरकार बचे हुए 57 जनपदों में अभ्युदय योजना का करेगी संचालन

सं‍क्रमित मरीजों को उनके घर पर ही सारी सेवाएं सरकार की ओर से पहुंचाई जा रही हैं। संक्रमितों की 24 घटें की मॉनिटरिंग,   दवाओं की उपलब्‍धता, टेस्‍ट, सैनिटाइजेशन के साथ ही उस इलाके में कोविड गाइडलाइन का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है। जिसका परिणाम है कि प्रदेश के हालात बेहतर हैं। प्रदेश में स्वच्छता, कोविड गाइडलाइन,प्रोटोकॉल, फोकस टेस्‍टिंग, टीकाकरण, सर्विलांस, सैनिटाइजेशन का काम युद्धस्‍तर पर चल रहा है।

प्रदेश में एक्टिव केस की संख्‍या 948

प्रदेश में कोविड के एक्टिव केसों की संख्‍या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। वर्तमान में कुल एक्टिव केसों की संख्या 948 है। इसमें से 892 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बीते 24 घंटों में 01 लाख 34 टेस्ट किए गए जिनमें 142 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इस बीच 214 संक्रमित मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है।

राजकीय डिग्री कालेजों में बढ़ेंगी खेलकूद की सुविधाएं

सीएम ने प्रदेश में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण (vaccinations) को तेज करने और 18 से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज लगाने की प्रक्रिया को और भी तेज करने के आदेश दिए हैं।

Related Post

गोरखपुर में भाजपा नेता परशुराम शुक्ला की मां और बेटे की फावड़े से काटकर हत्या

Posted by - July 28, 2021 0
यूपी में अपराधी निरंकुश हो चुके हैं, गोरखपुर में भाजपा नेता की मां एवं डेढ़ साल के बच्चे की फावड़े…
cm yogi

सीएम योगी ने आलाधिकारियों संग की बैठक, दागी पुलिस अफसरों को बर्खास्त करने के दिये निर्देश

Posted by - October 1, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली को लेकर बेहद गंभीर हैं। शुक्रवार को उन्होंने फिर से इसे लेकर…
cm yogi

देश में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य के युवा अब बनेंगे स्मार्ट : सीएम योगी

Posted by - January 7, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि प्रदेश में एक करोड़ विद्यार्थियों को मुफ्त दिए जा रहे…
आनंदी बेन पटेल ने कहा चुनौतियों से ही जूझकर मिलती है सफलता

आनंदी बेन पटेल ने कहा चुनौतियों से ही जूझकर मिलती है सफलता

Posted by - March 6, 2021 0
विद्यार्थी सर्वगुण सम्पन्न जनशक्ति बनकर प्रदेश और देश के लिये महत्वपूर्ण योगदान करें। जीवन में विद्यार्थी का लक्ष्य स्पष्ट होना…