cm yogi

एक भी नागरिक टीकाकवर से न रहे वंचित : सीएम योगी

287 0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार की सुनियोजित रणनीति के सकारात्‍मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों में जहां तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। देश में दूसरे प्रदेशों के मुकाबले यपी में अब तक सर्वाधिक टीकाकरण (vaccinations) किया गया है। 24 करोड़ों की आबादी वाले यूपी में  कोविड टीकाकरण (vaccinations) अभियान की गति संतोषजनक है।

अब तक 32 करोड़ 15 लाख से अधिक टीके की डोज दी जा चुकी है। 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज दी जा चुकी है, जबकि 90 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक दी जा चुकी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को बच्चों के टीकाकरण (vaccinations) को और तेज करने के निर्देश आला अधिकारियों को दिए हैं।

सीएम (CM Yogi) ने अधिकारियों को प्रदेश में टेस्‍ट और टीके की रफ्तार बढ़ाने के आदेश दिए हैं। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाने को अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं। इन जनपदों में टीकाकरण (vaccinations) से छूटे लोगों को चिन्हित कर टीके की डोज दी जाएगी।

सीएम (Yogi) ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किए जाने और लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग करने के आदेश दिए हैं। प्रदेश सरकार की संवेदनशीलता का ही असर है कि 24 करोड़ आबादी वाले प्रदेश में अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या न के बराबर है।

योगी सरकार बचे हुए 57 जनपदों में अभ्युदय योजना का करेगी संचालन

सं‍क्रमित मरीजों को उनके घर पर ही सारी सेवाएं सरकार की ओर से पहुंचाई जा रही हैं। संक्रमितों की 24 घटें की मॉनिटरिंग,   दवाओं की उपलब्‍धता, टेस्‍ट, सैनिटाइजेशन के साथ ही उस इलाके में कोविड गाइडलाइन का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है। जिसका परिणाम है कि प्रदेश के हालात बेहतर हैं। प्रदेश में स्वच्छता, कोविड गाइडलाइन,प्रोटोकॉल, फोकस टेस्‍टिंग, टीकाकरण, सर्विलांस, सैनिटाइजेशन का काम युद्धस्‍तर पर चल रहा है।

प्रदेश में एक्टिव केस की संख्‍या 948

प्रदेश में कोविड के एक्टिव केसों की संख्‍या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। वर्तमान में कुल एक्टिव केसों की संख्या 948 है। इसमें से 892 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बीते 24 घंटों में 01 लाख 34 टेस्ट किए गए जिनमें 142 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इस बीच 214 संक्रमित मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है।

राजकीय डिग्री कालेजों में बढ़ेंगी खेलकूद की सुविधाएं

सीएम ने प्रदेश में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण (vaccinations) को तेज करने और 18 से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज लगाने की प्रक्रिया को और भी तेज करने के आदेश दिए हैं।

Related Post

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सख्ती

Posted by - November 29, 2021 0
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variants) को लेकर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर…

बिजनौर मे बाजार में व्यापारी नेता पर चाकू से हमला, विरोध में दुकानें बंद

Posted by - August 17, 2021 0
बिजनौर में सब्जी मंडी में अनाज व किराना संघ के अध्यक्ष सुशील जिंदल पर मंगलवार को अतिक्रमण करने वालों ने…