CM Yogi

महिला विधायकों को योगी ने लिखा पत्र, कहा-मिशन शक्ति से बदली उप्र की छवि

41 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा और विधान परिषद में एक दिन की कार्यवाही महिला विधायकों को समर्पित करने के ऐतिहासिक मौके से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने महिला विधायकों को पत्र लिखा है। दोनों सदनों की सभी महिला सदस्यों को लिखे इस पत्र में मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। साथ ही मिशन शक्ति के अंतर्गत अब तक के प्रयासों और परिणामों का पूरा विवरण भी उपलब्ध कराया है।

पत्र में मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने लिखा है कि मिशन शक्ति के अन्तर्गत केन्द्र एवं राज्य सरकार की महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन से देश और दुनिया में उत्तर प्रदेश का पर्सेप्शन बदला है। विगत साढ़े पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान को सुनिश्चित करते हुए उन्हें स्वावलम्बी बनाने के उद्देश्य से व्यापक स्तर पर कार्य किये हैं।

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, सरकारी नौकरियों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाकर, स्वरोजगारपरक योजनाओं आदि से व्यापक स्तर पर जोड़कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अभूतपूर्व कार्य किए गये हैं।

मुख्यमंत्री योगी की स्वास्थ्य रणनीति के चलते दुरुस्त हुई प्रदेश की सेहत

सीएम (CM Yogi)  ने अपने पत्र के साथ ही महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं की पूरी जानकारी भी उपलब्ध कराई है।

बता दें कि आगामी 22 सितंबर को एक अभिनव प्रयास के तहत प्रदेश की विधानसभा व विधान परिषद में पूरा एक दिन महिला विधायकों को समर्पित किया जा रहा है। इस दिन विधान सभा की 47 और विधान परिषद की छह महिला सदस्य अपना विषय रखेंगी।

Related Post

सपा ने किया प्रदर्शन

Posted by - February 19, 2021 0
विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत के पहले दिन बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों ने किसानों के आंदोलन के…
TMC Deligation meet EC

बंगाल चुनाव : केंद्रीय बलों पर भेदभाव का आरोप, चुनाव आयोग के पास पहुंचे तृणमूल नेता

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। टीएमसी की मुखिया और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी गुरुवार को नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में तैनात…
CM Yogi

यूपी के बाबा ने गुजरात में ताबड़तोड़ 22 रैली और 3 रोड शो कर भाजपा के लिए मांगा वोट

Posted by - December 3, 2022 0
अहमदाबाद/खेड़ा/आणंद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने शनिवार को गुजरात में 3 चुनावी जनसभा की। गुजरात विधानसभा…