लखनऊः पत्नी ने दर्ज कराई FIR, पैसा देकर महिलाओं का धर्मांतरण कराता है पति

249 0

लखनऊ में रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने बेंगलुरु में रहने वाले पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला का दावा है कि उसका पति सैयद हसनैन अशरफ और सास शादिया लव जिहाद अभियान चला रहे हैं। ये दोनों गैर मुस्लिम महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। हसनैन बेंगलुरु में एक दरगाह का सज्जादानशीन (दरगाह का बड़ा फकीर) है। उसको धर्मांतरण के लिए विदेशों से फंडिंग हो रही है। इस काम में उनके रिश्तेदार भी शामिल हैं। महिला ने लखनऊ के इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला ने यह भी बताया कि उसके पति ने उसे धमकाया कि अगर जान बचानी है तो चार गैर मुस्लिम महिलाओं का धर्मांतरण करवाओ। ऐसा न करने पर लंदन में रहने वाले भाई समेत पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसे मार-पीटकर घर से निकाल दिया। इंदिरानगर थाना पुलिस ने इस मामले में धर्म संपरिवर्तन अधिनियम, दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

इंदिरानगर इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़ित महिला का नाम उम्मे कुलसूम है। वह खुर्मनगर इलाके में रहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि बेंगलुरु में रहने वाला उसका पति सैयद हसनैन अशरफ हिंदू महिलाओं को जाल में फंसाता है। फिर शादी के नाम पर उनका धर्म परिवर्तन कराता है। अशरफ एक दरगाह का सज्जादानशीन है। दरगाह पर हर धर्म के लोग आते हैं, जिसका फायदा उठाकर वह लोगों का ब्रेनवॉश कर मुस्लिम बनाता है।

पीड़िता ने यह भी बताया की शादी के कुछ दिनों बाद ही पति उस पर उसकी हिंदू महिला मित्रों से मिलाने का दबाव डालने लगा। विरोध करने पर मारपीट करता। यहां तक धमकी दी कि अगर चार हिंदू महिलाओं को मुस्लिम नहीं बनवाया तो लंदन में रहने वाले तुम्हारे भाई समेत पूरे परिवार को मरवा दूंगा। जब तक चार महिलाओं की व्यवस्था न कर लेना घर मत आना। तब से लगातार धमकी दे रहा है। पीड़िता के मुताबिक, वर्ष 2019 में उसका विवाह अशरफ से हुआ था।

Related Post

new year wishes

योगी के मंत्रियों ने प्रदेशवासियों को दी अंग्रेजी नववर्ष की शुभकामनाएं

Posted by - December 31, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट,स्वतंत्र प्रभार व राज्यमंत्रियों ने जनता को अंग्रेजी नववर्ष (new year wishes) की शुभकामनाएं दी…