CM Yogi

निकाय चुनाव के अंतिम दिन कानपुर में विपक्षियों पर बरसेंगे सीएम योगी

95 0

कानपुर। नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) प्रचार का कानपुर में अंतिम दौर चल रहा है और दो दिन ही मतदाताओं को रिझाने का समय बचा है। इसको देखते एक बार फिर अपनी रणनीति के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) अंतिम दिन यानी नौ मई को कानपुर में विपक्षियों पर बरसकर मतदाताओं से पार्टी को जिताने की अपील करेंगे। वहीं सपा नेता भी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा कराने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही सपा सांसद डिंपल यादव का रोड शो भी प्रस्तावित है।

नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) के दूसरे चरण के तहत 11 मई को कानपुर में मतदान होना है और इन दिनों जबरदस्त चुनाव प्रचार चल रहा है। सत्ताधारी पार्टी भाजपा की ओर से तो कई बड़े नेता चुनाव प्रचार कर चुके हैं, लेकिन मुख्य विपक्षी पार्टी सपा की ओर से शिवपाल यादव को छोड़कर कोई बड़ा नेता कानपुर नहीं आया है। अब दो ही दिन चुनाव प्रचार के बचे हैं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी अंतिम दिन यानी नौ मई को कानपुर में प्रचार करने आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) की जनसभा किदवई नगर स्थित कॉमर्शियल मैदान में होगी और पार्टी की महापौर उम्मीदवार प्रमिला पाण्डेय सहित पार्षद उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे। हालांकि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कानपुर में जनसभा करना मुख्यमंत्री की खास रणनीति है। यह पहली बार नहीं हो रहा है 2017 के विधानसभा चुनाव से अब तक जितने भी चुनाव हुए है उसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अंतिम दिन ही जनसभा होती है। इसके पीछे कारण है कि अंतिम दिन उनमें वह काबिलियत है कि चुनाव का माहौल बदल देते हैं और पार्टी के पक्ष में परिणाम आता है।

सपा अध्यक्ष की हो सकती है जनसभा

सपा महापौर उम्मीदवार वंदना वाजपेयी का भी चुनाव प्रचार जबरदस्त चल रहा है और पार्टी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा कराने की तैयारी है। हालांकि अभी उनकी जनसभा सुनिश्चित नहीं है। इसके पीछे अखिलेश यादव का कर्नाटक दौरा बताया जा रहा है। पार्टी के नगर अध्यक्ष फजल महमूद का कहना है कि कानपुर इकाई ने मांग रखी है कि अंतिम दिन पार्टी अध्यक्ष की जनसभा हो और सांसद डिंपल यादव का रोड शो हो।

गंगा एक्सप्रेसवे से बदायूं एक डेस्टिनेशन के हब के रूप में उभरेगा: सीएम योगी

प्रियंका गांधी की भी मांग

कांग्रेस महापौर उम्मीदवार आशनी अवस्थी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए अभी तक कोई बड़ा नेता नहीं आया है। इसको देखते हुए उम्मीदवार के पति विकास अवस्थी का प्रयास है कि अंतिम दिन पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी की जनसभा हो सके। इसके लिए पत्राचार भी किया गया है। विकास ने बताया कि मांग की गई है कि प्रियंका गांधी, इमरान प्रतापगढ़ी और प्रमोद तिवारी चुनाव प्रचार करने कानपुर आये। वहीं एडीएम सिटी अतुल कुमार ने बताया कि चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है। लगातार सभी दल के प्रतिनिधि सभा और रोड शो के लिए अनुमति मांग रहे है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में अनुमति दी जा रही है।

Related Post

बंगाल नें बीजेपी को दवाई दी तो इनको आराम मिला, अगले 3 साल में भाजपा को पूरा आराम मिल जाएगा- राकेश टिकैत

Posted by - June 23, 2021 0
किसान आंदोलन को 6 महीने से अधिक का समय हो गया है और किसान अपनी मांगों को लेकर आज भी…
अयोध्या मामला 18 अक्टूबर तक फैसला!

अयोध्या मामला : 18 अक्टूबर तक दोनों पक्षों की जिरह हो सकती है पूरी

Posted by - September 18, 2019 0
नई दिल्ली। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले की सुप्रीम कोर्ट में नियमित सुनवाई हो रही है। बुधवार को सुनवाई के दौरान…
CM Yogi

सांसदों, विधायकों के साथ सीएम योगी ने की दोनों मंडलों के विकास कार्यों की समीक्षा

Posted by - January 11, 2023 0
लखनऊ। सांसदों और विधायकों के साथ उत्तर प्रदेश के हित में संचालित विकास परियोजनाओं की जारी पड़ताल की श्रृंखला में…