srikant sharma

विधान परिषद में जोरदार हंगामा, जवाब नहीं दे पाए श्रीकांत शर्मा

550 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के अंतर्गत आज बुधवार को विधान परिषद में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया। प्रश्न पहर में समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने एक दिन पहले मंगलवार को विधान परिषद सभापति द्वारा योगी सरकार के कई महत्वपूर्ण विधेयकों को बिना संशोधन के ध्वनिमत से पारित कराए जाने के विरोध में जोरदार हंगामा और प्रदर्शन किया। इस दौरान एक सवाल के जवाब में बोलने के लिए खड़े हुए मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) को विरोध प्रदर्शन के चलते बोलने नहीं दिया गया।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में बुधवार को सपा और बसपा ने जोरदार हंगामा किया। इस दौरान एक सवाल के जवाब में बोलने के लिए खड़े हुए मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) को विरोध प्रदर्शन के चलते बोलने नहीं दिया गया।

सपा सदस्यों ने वेल में आकर किया प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी के सदस्य सदन के वेल में आ गए और जोरदार नारेबाजी करते हुए “लोकतंत्र के हत्यारे सभापति वापस जाओ” वापस जाओ के नारे भी लगाए. समाजवादी पार्टी के सदस्य राजेश यादव सुनील सिंह साजन सहित कई सदस्य विधान परिषद सदन में योगी सरकार के पेश किए गए विधायकों को बिना संशोधन के ध्वनि मत से पारित कराए जाने का मुद्दा उठाया। नारेबाजी और हंगामे को देखते हुए सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।

UP के एडेड कॉलेजों में 19,405 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती, इसी सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

मंगलवार को विधान परिषद सदन की कार्यवाही में कई विधेयक ध्वनि मत से पारित कराए गए थे। इन विधेयकों में उत्तर प्रदेश चलचित्र विनियमन संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अभिकरण विधेयक, सोसायटी रजिस्ट्रीकरण उत्तर प्रदेश संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश भूगर्भ जल प्रबंधन और विनियमन संशोधन विधेयक, राज्य आयुष विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश राज्य क्रीड़ा विश्वविद्यालय विधेयक और उत्तर प्रदेश गन्ना आपूर्ति तथा खरीद विनियमन संशोधन विधेयक को सदन के पटल पर रखा गया था।

Related Post

मनमोहन ने अर्थव्यवस्था चिंता जाहिर करते हुए सरकार पर निशाना साधा, वित्त मंत्री ने दिया जवाब

Posted by - September 1, 2019 0
नई दिल्ली। जीडीपी में गिरावट को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चिंता जाहिर करते हुए सरकार पर निशाना साधा…
Vartika Singh

इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika Singh) को MP/MLA कोर्ट से झटका, कोर्ट ने खारिज की याचिका

Posted by - February 21, 2021 0
सुलतानपुर। इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika Singh) को शनिवार को MP/MLA कोर्ट सुलतानपुर से तगड़ा झटका लगा है। केंद्रीय मंत्री…