CM Yogi in Shahjhanpur

प्रदेश में उपद्रव नहीं उत्सव हो रहे: सीएम योगी

93 0

शाहजहांपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा की प्रदेश में उपद्रव नहीं उत्सव हो रहे हैं। भय और दहशत का माहौल खत्म हो गया है। अब शांतिपूर्ण और हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मनाते हैं। अब कर्फ्यू नहीं कांवड़ लेकर भक्त जाते हैं। उन्होंने कहा कि अब शाहजहांपुर की पहचान कूड़े के ढेर से नहीं स्मार्ट सिटी और हनुमत धाम से है। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर बलिदानी भूमि है। यहां क्रांतिकारियों की फौज खड़ी करने वाले पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान और ठाकुर रोशन सिंह जैसे महान क्रांतिकारी हुए हैं। देश और प्रदेश को अपनी विचारधारा से सेवा करने वाले सेठ किशनचंद, बाबा साहब जितेंद्र प्रसाद रहे हैं। वह अपनी माटी के प्रति आत्मीयता से जुड़े रहे।

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  रविवार को शाहजहांपुर में भाजपा की महापौर प्रत्याशी अर्चना वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के कारनामों से प्रदेश की जनता ऊब चुकी थी। ऐसे लोगों को तिलांजलि देकर अर्चना वर्मा ने विकास का साथ देने वाली पार्टी का दामन थामा है। अब उनका प्रत्यावेदन आपकी जनता आपकी अदालत में है। उन्होंने कहा कि नगर निगम से लेकर नगर पालिका और नगर पंचायत में अच्छा बोर्ड गठित करें एल। विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। बस पैसे का सदुपयोग करने वाला बढ़िया बोर्ड होना चाहिए। ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए बढ़िया बोर्ड गठित करना आपके सहयोग के बगैर संभव नहीं है।

शाहजहांपुर के आगे आज शिमला भी फेल

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि जब शाहजहांपुर के लिए निकले थे तो बहुत गर्मी थी। गर्मी में लू के थपेड़े ना लगे इसलिए भगवान ने मौसम भी अच्छा कर दिया। मौसम इतना शानदार है कि शाहजहांपुर के आगे शिमला भी फेल हो जाएगा।

आशा भरी निगाहों से भारत की ओर देख रही दुनिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश बदल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ी है। मोदी वैश्विक लीडर है। आज पूरी दुनिया भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है। प्रधानमंत्री के इसी विजन को लेकर उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में फ्री कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। कोरोना हमारे नियंत्रण में है। जबकि यूरोप और अमेरिका प्रति व्यक्ति आय ज्यादा है। लेकिन वह फ्री डोज नहीं लगा पाए। स्वच्छ भारत मिशन में उत्तर प्रदेश आज नंबर वन है। 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ा गया। ₹80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की व्यवस्था की गई। करोड़ों लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए।

प्रदेश की हर योजना को शाहजहांपुर ले आते हैं खन्ना जी

मुख्यमंत्री ने मंच से ही कहा कि हम प्रदेश में कोई भी योजना शुरू करते हैं खन्ना जी उसे शाहजहांपुर ले आते हैं। शाहजहांपुर को पहले उन्होंने नगर निगम बनवाया। इसके बाद शाहजहांपुर को स्टेट स्मार्ट सिटी योजना में शामिल कराया। गंगा एक्सप्रेस वे से जोड़ा। हनुमत धाम में रोपवे की सुविधा करवा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शाहजहांपुर में पहली बार नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं। लोगों को नगरीय विकास की बुनियादी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। नगर निगम बनने से जिले की जीडीपी बढ़ती है। अर्थव्यवस्था में बदलाव होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शाहजहांपुर में हनुमत धाम के बाद अब शहीद संग्रहालय का निर्माण हो रहा है। इसमें शहीदों की स्मृतियों को संजोया जाएगा।

सिक्स लेन और फोरलेन सड़कों का जाल बिछा रहे जितिन प्रसाद

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद शाहजहांपुर के आसपास सिक्स लेन और फोर लेन सड़कों का जाल बिछा रहे हैं। बाईपास बना रहे हैं। जाम की समस्या दूर हो गई है। इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर के साथ शाहजहांपुर सेफ सिटी बन गया है। शाहजहांपुर में 21000 लोगों को मुफ्त आवास की सुविधा दी गई।

गंगा एक्सप्रेसवे से बदायूं एक डेस्टिनेशन के हब के रूप में उभरेगा: सीएम योगी

11000 लोगों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लाभान्वित किया गया। 1.2 लाख बुजुर्गों को पेंशन की सुविधा दी गई। 8913 लोगों को गोल्डन कार्ड आयुष्मान योजना के तहत उपलब्ध कराए गए। शाहजहांपुर में 25 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं। अमृत योजना में 350 करोड़ से हर घर स्वच्छ जल पहुंचाया जा रहा है। 51 करोड़ से मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Related Post

CM Yogi

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचें मंत्री समूह, राहत कार्यों को करें तेज: सीएम योगी

Posted by - October 12, 2022 0
लखनऊ। जिलों के दौरे पर निकलने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मंत्री समूहों…
Bank Wali Didi

यूपी की ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ बनीं ‘बैंक वाली दीदी’

Posted by - August 23, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाएं न सिर्फ आत्मनिर्भर बन रही हैं, बल्कि प्रदेश और देश की अर्थव्यवस्था में योगदान भी दे…
Yogi government

योगी सरकार में ‘यूनीकॉर्न’ ही नहीं, ‘सूनीकॉर्न’ का भी केंद्र बन रहा उत्तर प्रदेश

Posted by - October 28, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार ( Yogi Government) प्रदेश में औद्योगिक विकास…
PM MODI

कोकराझार में PM मोदी बोले- असम के लोगों को महाझूठ से सतर्क रहना है

Posted by - April 1, 2021 0
असम। असम विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोकराझार में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे है।…