mulayam singh

मुलायम सिंह के निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत: सीएम योगी

171 0

इटावा/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गहरा दु:ख प्रकट किया है। सुबह निधन की सूचना मिलने पर उन्होंने फोन पर अखिलेश यादव से बात करके प्रदेश सरकार की ओर से अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। देर शाम मुख्यमंत्री सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर के समक्ष प्रधानमंत्री और प्रदेश सरकार की ओर से पुष्प चक्र अर्पित किये। यहां उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मंगलवार को होने वाले अंतिम संस्कार के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

पीएम और राज्यपाल की तरफ से भी पुष्प गुच्छ रखकर श्रद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सैफई  पहुंचकर दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से स्व. श्री मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की ओर से भी पुष्प चक्र अर्पित करने के पश्चात स्वयं भी पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने पार्टी की ओर से पुष्प चक्र अर्पित कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। जल शक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी इस अवसर पर मौजूद थे।

समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत

लंबे अर्से से बीमार चल रहे 81 वर्षीय मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का इलाज गुरुग्राम के मेदान्ता अस्पताल में चल रहा था। बीते 1 अक्टूबर की रात को उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। हालत में सुधार न होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार सुबह उनके निधन के बाद मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हो गया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की।

mulayam singh

संघर्षों में तपे-बढ़े, पांच दशक तक प्रदेश की राजनीति के केंद्र बिंदु रहे

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि सपा नेता के निधन पर पूरा प्रदेश शोकाकुल है। मुलायम सिंह यादव जुझारू और संघर्षशील नेता थे। समाजवादी विचारधारा से जुड़े एक महत्वपूर्ण स्तंभ थे। वे संघर्षों में तपे-बढ़े और पांच दशक तक प्रदेश की राजनीति के केंद्र बिंदु थे। देश और प्रदेश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन उन्होंने लंबे समय तक किया। यूपी विधानसभा और विधानपरिषद में लंबे समय तक नेतृत्व करने के साथ ही तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में यूपी जैसे राज्य को नेतृत्व प्रदान किया। देश की संसद में सात बार प्रतिनिधित्व किया और भारत के रक्षामंत्री के रूप मे देश की सेवा की है।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के निर्देश

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि राज्य शासन ने मुलायम सिंह यादव के दु:खद निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राजकीय सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

mulayam singh

कैबिनेट बैठक के सभी प्रस्ताव स्थगित किए गए

इससे पहले प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्रियों ने दिवंगत मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित कर शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सरकार की ओर से कैबिनेट के सभी प्रस्ताव को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है।

Related Post

yogi

आचार्य धर्मेन्द्र के निधन पर सीएम योगी ने व्यक्त किया गहरा शोक

Posted by - September 19, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आचार्य धर्मेन्द्र (Acharya Dharmendra) के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है। अयोध्या…

मनीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस की बर्बरता का खुलासा, सिर-चेहरे समेत शरीर पर गंभीर चोटें

Posted by - September 30, 2021 0
गोरखपुर। गोरखपुर पुलिस की पिटाई से कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने…

स्वतंत्र देव सिंह की सांसदों-विधायकों को चेतावनी, कहा- भाषा पर रखें संयम

Posted by - October 9, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में शामिल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के विधायकों और सांसदों…
CM Yogi

डबल इंजन की सरकार सपने नहीं दिखाती, हकीकत बुनती है : योगी आदित्यनाथ

Posted by - March 16, 2024 0
मुरादाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को यहां आवास विकास मैदान में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया।…