मुख्यमंत्री ने बजट 2021 – 22 के परिप्रेक्ष्य में सम्बंधित विभागों के दिए निर्देश 

437 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वर्ष 2021-22 के केन्द्रीय बजट के परिप्रेक्ष्य में सभी सम्बन्धित विभागों को अपने-अपने प्रस्ताव भारत सरकार को समय से प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रभावी प्रयास किया जाना आवश्यक है।

शकीरा इस उम्र में बरपाती हैं हुस्न का कहर, युवा दिलों पर करती हैं राज

इसके दृष्टिगत समस्त कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए। मुख्यमंत्री ने सभी सम्बन्धित विभागों को अपने-अपने प्रस्ताव भारत सरकार को समय से प्रेषित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रभावी प्रयास किया जाना आवश्यक है और  इसके दृष्टिगत समस्त कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए. मुख्यमंत्री ने मण्डियों में गोदाम की स्थापना के लिए केन्द्र को प्रस्ताव उपलब्ध कराने और मण्डियों को ई-नाम से जोड़ने की कार्यवाही करने का भी आदेश दिया है। इसके साथ ही आर्थिक रूप से सक्षम संस्थाओं को एम0एस0पी0 के अन्तर्गत क्रय एजेंसी नामित किया जाए.प्रत्येक मण्डल में एक सैनिक स्कूल की स्थापना के दृष्टिगत केन्द्र सरकार को प्रस्ताव प्रेषित  आदेश दिए गए है।

आखिर क्यों रोया कुशीनगर का पूरा गाँव, देखें वीडियो

शहरी इलाकों की पेयजल योजनाओं के प्रस्ताव भारत सरकार को समय से उपलब्ध कराए जाए साथ ही अमृत योजना के अन्तर्गत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के प्रस्ताव केन्द्र को प्रेषित करने के निर्देश भी दिए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना तथा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के प्रस्ताव केन्द्र सरकार को जल्द भेजे जाएं और अभ्युदय योजना के संचालन की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाया जाए. गंगा एक्सप्रेस-वे को हरिद्वार एवं वाराणसी तक विस्तार दिया जाये और  पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को बलिया से जोड़ने के सम्बन्ध में केन्द् सरकार को प्रस्ताव प्रेषित कर सहायता प्राप्त करने के निर्देश भी दिया गया।

संसद में बजट के पहले कांग्रेस सांसद बने चर्चा का विषय

मुख्यमंत्री ने ये आदेश आज अपने सरकारी आवास पर बुलाई गयी  एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए रहे थे।

Related Post

नेट और जेएनयू

नेट और जेएनयू प्रवेश परीक्षाओं की आवेदन 30 अप्रैल तक तिथि बढ़ी

Posted by - March 30, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयाेग (यूजीसी) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा और जवाहरलाल…

आखिरी टी-20 मुकाबले से पहले धवन का वीडियो वायरल, फैंस हंसने पर मजबूर

Posted by - September 22, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। आखिरी टी-20 मुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा ने वीडियो वायरल किया है, जिसमे उन्होंने खिलाड़ी…
शीर कोरमा

स्वरा भास्कर और दिव्या दत्ता 10 सालों से हैं सैमलैं‌गिक रिश्ते में!

Posted by - February 26, 2020 0
मुंबई। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी अब समलैंगिक रिश्तों को समझाने के लिए एक फिल्म के साथ हाजिर हैं।…
Amit Shah Home Minister

नक्सली हमले के बावजूद प्रचार कर रहे बघेल को भाजपा ने घेरा, शाह ने रद्द किए कार्यक्रम

Posted by - April 4, 2021 0
छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार शाम नक्सलियों ने 700 से अधिक सुरक्षाबलों को घेरकर उन पर हमला कर…