CM Yogi

सीएम योगी ने ‘लेक क्वीन क्रूज’ का किया लोकार्पण, कहा-पर्यटन सुविधाओं का हो रहा सतत विकास

63 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को गोरखपुर के रामगढ़ताल में संचालित होने वाले ‘लेक क्वीन क्रूज’ (Lake Queen Cruise)  का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा, अब क्रूज पर बैठकर सैर सपाटा करने का इंतजार शुक्रवार से समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल में क्रूज पर बैठकर सैर सपाटा भी किया।

इस दौरान उनके साथ गोरखपुर के सांसद रवि किशन समेत अन्य नेता थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि, अच्छा माहौल मिलेगा तो लोग सुरक्षा का अहसास करेंगे, बाहर से लोग आएंगे। कोई व्यापार तो कोई निवेश करेगा। कोई रोजगार के लिए आएगा तो कोई रोजगार देने के लिए आएगा।

हर एक क्षेत्र में विकास होगा। साथ ही कहा, वाराणसी से हल्दिया के बीच में गंगा जी पर इनलैंड वॉटर-वे बनाकर क्रूज सेवा प्रारंभ की गई। हम लोगों ने उत्तर प्रदेश में Inland Waterways Authority का गठन भी किया है।

सीएम योगी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

बता दें कि, रामगढ़ताल में जिस क्रूज को उतारा गया है, उसे लेक क्वीन नाम दिया गया है। क्रूज का संचालन करने वाली फर्म का कहना है कि लेक क्वीन के निर्माण पर 12 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है। क्रूज संचालन से करीब सौ लोगों को रोजगार भी मिलने जा रहा है।

Related Post

मुनव्वर बोले- योगी दोबारा सीएम बने तो यूपी छोड़ दूंगा, भाजपा बोली- दूसरा राज्य खोज लीजिए

Posted by - July 18, 2021 0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बयानबाजी चरम पर है, इसी कड़ी में मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने बयान…
National Family Health Survey-5

राष्‍ट्रीय परिवार स्‍वास्‍थ्‍य सर्वेक्षण-5 के बाद अब नीति आयोग की डेल्‍टा रैंकिंग में यूपी प्रथम

Posted by - December 28, 2021 0
स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं में सुधार के मामले में उत्‍तर प्रदेश रोजाना कीर्तिमान हासिल कर रहा है। राष्‍ट्रीय परिवार स्‍वास्‍थ्‍य सर्वेक्षण-5 (National…