लखनऊ स्वस्थ्य भवन

लखनऊ स्वस्थ्य भवन का निरीक्षण कर सीएम योगी ने दिए अपडेटेड कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश

423 0

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के सभी राज्यों में बचाव के लिए कई कदम उठाए जा रहे है। इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने जहां 11 जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, क्लब, डिस्को, और जिम 31 मार्च 2020 तक बंद करने के निर्देश दिए हैं, वहीं आज सोमवार को सीएम योगी ने लखनऊ स्थित स्वस्थ्य भवन का निरीक्षण किया है।

निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि नया अपडेटेड कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए। जागरूकता को लेकर बस स्टैंड, पब्लिक पार्क और सार्वजनिक जगहों पर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं। पर्याप्त मात्रा में मास्क और सैनेटाइजर मौजूद है।

उन्होने कहा सिनेमा घर और मल्टीप्लेक्स बंद कर दिए गए हैं। मास्क, दस्ताने और गाउन पर कोई भी कालाबाज़री करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शेयर बाजार पर कोरोना का बुरा असर, 15 मिनट में निवेशकों के डूबे 6 लाख करोड़ से अधिक पैसे

सीएम ने कहा कि राज्य संक्रमण रोग नियंत्रण कक्ष के रूप में कंट्रोल रूम चल रहा है। कंट्रोल रूम तीन शिफ्ट में चल रहा है। नौ लोग एक शिफ्ट में कर रहे तैनात हैं। डॉक्टर और टेलीफोन ऑपरेटर टोल फ्री नंबर पर बैठे हैं। एक टोलफ्री नंबर 10 लाइनों में बांटा गया है।

इससे पहले बीते कल रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिलों के अधिकारियों से कहा कि वह अपने-अपने जिलों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बने आइसोलेशन वार्ड, ओपीडी, फीवर/फ्लू कॉर्नर का निरीक्षण करें। कोरोना के संबंध में सभी जिले प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार करके अधिकारियों को उपलब्ध कराएं।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह बोले- केजरीवाल जी यमुना में डुबकी लगाइए, हालत का अंदाजा हो जाएगा

Posted by - January 29, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार लगातार जोर पकड़ रहा है। सभी राजनीतिक पार्टियां ज्यादा से ज्यादा लोगों…

सपना के bjp में शामिल होते ही उमड़ा फैंस का प्यार, यूजर ने लिखा- अब आया ऊट पहाड़ के नीचे

Posted by - July 7, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी आज बीजेपी में शामिल हो गईं। उन्होंने पार्टी के सीनियर मेंबर्स की…