ओडिशा में कोरोना वायरस का मरीज

ओडिशा से मिला कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मामला, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

662 0

भुवनेश्वर। पूरे दुनिया में हाहाकार मचाने वाला कोरोना वायरस देश के भी कोने-कोने तक अपना दस्तक दे रहा है। इस कोरोनो वायरस से ओडिशा भी अछूता नहीं रह सका। यहां से भी पहला पॉजिटिव मामला सामने आ ही गया। ओडिशा के स्वास्थ्य और शिक्षा प्रशिक्षण निदेशक डॉ सीबीके मोहंती ने कहा कि प्रदेश में कोरोनोवायरस के एक पॉजिटिव मामले का पता चला है।

उन्होने बताया कि जिस व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए है उस मरीज इटली की यात्रा की है। उसके बाद युवक ने नई दिल्ली से भुवनेश्वर तक ट्रेन से यात्रा की और वो 12 मार्च को ओडिशा की राजधानी पहुंचा।

लेकिन 13 मार्च को उसमें कोरोना के कुछ लक्षण दिखने शुरू हुए, जिसके बाद 14 मार्च को वह चेकअप करवाने पहुंचा। रविवार की रात जब उसकी रिपोर्ट आई तो वो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। अब उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

कोरोनावायरस के कारण जर्मनी में फंसे शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद

बताया जा रहा है कि इटली में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाला छात्र वहां से छह मार्च को वापस भारत आया था। जब उसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी तो वो कोविड-19 संदिग्ध निकला। दिल्ली में उसे कई लोगों के सात कुछ दिनों तक पृथक रखा गया। कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिलने के बाद उसे भुवनेश्वनर जाने दिया गया।

अब राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है और राज्य सरकार व्यक्ति के ट्रैवल का पूरा डेटा इकट्ठा कर रही है। वह इटली में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा है, साथ ही एक पार्ट टाइम जॉब भी करता है। डॉक्टरों का कहना है कि युवक की हालत स्थिर है।

Related Post

सरकार के फैसले पर भड़के स्टार्स, पेड़ों को मेट्रो कारशेड के लिए काटे जाने के खिलाफ किया प्रदर्शन

Posted by - September 2, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। मुंबई के आरे इलाके में पेड़ों को मेट्रो कारशेड के लिए काटे जाने के खिलाफ लगातार विरोध हो…