ओडिशा में कोरोना वायरस का मरीज

ओडिशा से मिला कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मामला, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

682 0

भुवनेश्वर। पूरे दुनिया में हाहाकार मचाने वाला कोरोना वायरस देश के भी कोने-कोने तक अपना दस्तक दे रहा है। इस कोरोनो वायरस से ओडिशा भी अछूता नहीं रह सका। यहां से भी पहला पॉजिटिव मामला सामने आ ही गया। ओडिशा के स्वास्थ्य और शिक्षा प्रशिक्षण निदेशक डॉ सीबीके मोहंती ने कहा कि प्रदेश में कोरोनोवायरस के एक पॉजिटिव मामले का पता चला है।

उन्होने बताया कि जिस व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए है उस मरीज इटली की यात्रा की है। उसके बाद युवक ने नई दिल्ली से भुवनेश्वर तक ट्रेन से यात्रा की और वो 12 मार्च को ओडिशा की राजधानी पहुंचा।

लेकिन 13 मार्च को उसमें कोरोना के कुछ लक्षण दिखने शुरू हुए, जिसके बाद 14 मार्च को वह चेकअप करवाने पहुंचा। रविवार की रात जब उसकी रिपोर्ट आई तो वो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। अब उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

कोरोनावायरस के कारण जर्मनी में फंसे शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद

बताया जा रहा है कि इटली में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाला छात्र वहां से छह मार्च को वापस भारत आया था। जब उसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी तो वो कोविड-19 संदिग्ध निकला। दिल्ली में उसे कई लोगों के सात कुछ दिनों तक पृथक रखा गया। कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिलने के बाद उसे भुवनेश्वनर जाने दिया गया।

अब राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है और राज्य सरकार व्यक्ति के ट्रैवल का पूरा डेटा इकट्ठा कर रही है। वह इटली में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा है, साथ ही एक पार्ट टाइम जॉब भी करता है। डॉक्टरों का कहना है कि युवक की हालत स्थिर है।

Related Post

बंगाल भाजपा के बड़े नेताओं पर ममता की नजर! दिलीप घोष चाय पर आमंत्रण दिया

Posted by - August 19, 2021 0
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को राज्य सचिवालय में चाय पर आमंत्रण के बाद से…
कोनेरू हंपी 2019 की वर्ल्ड रैपिड चैंपियन

कोनेरू हंपी बनीं 2019 की वर्ल्ड रैपिड चैंपियन, मां बनने के बाद बड़ी कामयाबी

Posted by - December 29, 2019 0
नई दिल्ली। भारत की युवा महिला ग्रैंडमास्टर हंपी कोनेरू ने शनिवार को 2019 की महिला विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप जीतने में…
ASAT

Flashback 2019: ASAT मिसाइल का सफल परीक्षण, भारत की सुरक्षा और आर्थिक विकास को नई ताकत देगा

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। भारत ने 28 मार्च को अपना पहला एंटी-सैटेलाइट (ASAT) मिसाइल परीक्षण किया है। इसने लक्ष्य 300 किमी की…
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित, खुद को आइसोलेट कर किया ट्वीट…

Posted by - April 14, 2021 0
लखनऊ। सपा अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। उन्होंने…