CM Vishnudev Sai

कला केंद्र रायपुर का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया लोकार्पण

32 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) रायपुर के नालंदा परिसर स्वीमिंग पूल के पीछे कला केंद्र का 10 मार्च को लोकार्पण किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री अरूण साव और वन मंत्री केदार कश्यप करेंगे। मंत्रीगण बृजमोहन अग्रवाल, ओ.पी. चौधरी व सासंद सुनील सोनी अति विशिष्ट अतिथिगण के तौर पर मौजूद रहेंगे।
विधायक राजेश मूणत, पुरंदर मिश्रा, मोतीलाल साहू, अनुज शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि कला केंद्र में छोटे बच्चों से लेकर युवाओं तक को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
परिसर में अलग-अलग प्रशिक्षण कक्ष तैयार किए गए है, जहां ड्राइंग, मूर्तिकला, गायन, शास्त्रीय नृत्य, वेस्टर्न डांस, आर्ट एंड क्राफ्ट, तबला, हारमोनियम, ड्रम, की-बोर्ड इत्यादि वाद्य यंत्र का तथा अन्य कलाओं का प्रशिक्षण मिलेगा।
कलाकारों को विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण प्राप्त हो सकेगा। कला केंद्र परिसर में गाने की रिकॉर्डिंग के लिए रिकॉर्डिंग कक्ष का भी निर्माण किया गया है।
परिसर के मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की समय-समय पर प्रस्तुति की सुविधा भी रहेगी। कला केंद्र के प्रारंभ होने से कलाकारों को एक मंच उपलब्ध होंगे एवं बच्चों में अंतर्निहित प्रतिभा भी सामने आयेगी।

Related Post

महंगाई पर प्याज की मार

कांग्रेस का संसद में प्रदर्शन ‘महंगाई पर प्याज की मार, बंद करो मोदी सरकार’

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम बुधवार को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद गुरुवार को संसद पहुंचे।…
बेटे ने पिता कि की हत्या

बेटे ने पिता कि की हत्या

Posted by - March 12, 2021 0
हमीरपुर जिले के बिवांर थाना क्षेत्र के एक गांव में मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति ने शुक्रवार को कथित…