CM Vishnudev Sai

कला केंद्र रायपुर का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया लोकार्पण

73 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) रायपुर के नालंदा परिसर स्वीमिंग पूल के पीछे कला केंद्र का 10 मार्च को लोकार्पण किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री अरूण साव और वन मंत्री केदार कश्यप करेंगे। मंत्रीगण बृजमोहन अग्रवाल, ओ.पी. चौधरी व सासंद सुनील सोनी अति विशिष्ट अतिथिगण के तौर पर मौजूद रहेंगे।
विधायक राजेश मूणत, पुरंदर मिश्रा, मोतीलाल साहू, अनुज शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि कला केंद्र में छोटे बच्चों से लेकर युवाओं तक को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
परिसर में अलग-अलग प्रशिक्षण कक्ष तैयार किए गए है, जहां ड्राइंग, मूर्तिकला, गायन, शास्त्रीय नृत्य, वेस्टर्न डांस, आर्ट एंड क्राफ्ट, तबला, हारमोनियम, ड्रम, की-बोर्ड इत्यादि वाद्य यंत्र का तथा अन्य कलाओं का प्रशिक्षण मिलेगा।
कलाकारों को विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण प्राप्त हो सकेगा। कला केंद्र परिसर में गाने की रिकॉर्डिंग के लिए रिकॉर्डिंग कक्ष का भी निर्माण किया गया है।
परिसर के मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की समय-समय पर प्रस्तुति की सुविधा भी रहेगी। कला केंद्र के प्रारंभ होने से कलाकारों को एक मंच उपलब्ध होंगे एवं बच्चों में अंतर्निहित प्रतिभा भी सामने आयेगी।

Related Post

CM Nayab Singh

सीएम नायब सिंह का बड़ा एलान, प्रदेश में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण

Posted by - July 17, 2024 0
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने अग्निवीरों के हिताे काे देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अग्निवीरों को राज्य…

पीएम मोदी ने की नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन की शुरुआत, हर भारतीय को मिलेगी यूनिक हेल्थ आईडी

Posted by - September 27, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन की शुरुआत की। एनडीएचएम के…
Population

समस्या न बने जनसंख्या

Posted by - July 11, 2021 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ संख्या मायने रखती है। अधिक हो तो भी, कम हो तो भी। संख्या  सुविधाजनक कम, समस्याजनक ज्यादा…