Regional Saras Fair

आज क्षेत्रीय सरस मेला का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री विष्णु साय

58 0

रायपुर। रायपुर में आप भारतीय कलाओं का आकर्षण अनुभव कर सकेंगे। यहां के साइंस कॉलेज मैदान जीई रोड के खेल परिसर में क्षेत्रीय सरस मेला 2024 (Regional Saras Fair) का 19 से 28 फरवरी तक आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Sai) 20 फरवरी को शाम 7 बजे मेले का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे। मेले में महिला स्व सहायता समूह एवं कलाकारों उत्पादों का प्रदर्शन, विक्रय और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। मेला सुबह 10 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक चलेगा, जिसमें आप भारतीय कलाओं का अनुभव कर सकते हैं।

क्षेत्रीय सरस मेला 2024 (Regional Saras Fair) में मध्यप्रदेश, झारखंड, पंजाब, कश्मीर समेत 11 राज्य की महिलाएं शामिल होंगी। मेले में 200 से ज्यादा स्टालों में देशभर से समूहों के सदस्य अपने हथकरघा उत्पादों को विक्रय के लिए प्रदर्शित करेंगे। सरस मेले का आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य आजीविका मिशन ‘बिहान’ की ओर से किया जा रहा है। क्षेत्रीय सरस मेले का आयोजन महिलाओं के सशक्तीकरण और स्वयं सहायता समूहों की ओर से उत्पादित वस्तुओं को बाजार देने के उद्देश्य से किया गया है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से आयोजित सरस मेला 28 फरवरी तक चलेगा।

क्षेत्रीय सरस मेला (Regional Saras Fair) का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री साय (CM Vishnu Sai) 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय संध्या 7 बजे रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान खेल परिसर में आयोजित क्षेत्रीय सरस मेला का शुभारंभ करेंगे। यह मेला पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग जिला पंचायत की ओर से महिला स्व-सहायता समूहों के उत्कृष्ट उत्पादों की प्रदर्शनी सह-विक्रय के लिए छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है।

Related Post

हीमोग्लोबिन की कमी

सांस फूलना कोरोना का लक्ष्ण नहीं बल्कि हीमोग्लोबिन की कमी : योग गुरु गुलशन कुमार

Posted by - July 28, 2020 0
  सहारनपुर। शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी आने पर ऑक्सीजन की कमी हो जाती है, जिससे सांस फूलने की स्थिति…

बिहार चुनाव में छुपाए उम्मीदवारों के आपराधिक रिकॉर्ड, SC ने भाजपा-कांग्रेस सहित 9 दलों पर ठोका जुर्माना

Posted by - August 11, 2021 0
बिहार विधानसभा चुनाव में कई राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास सार्वजनिक नहीं करने के मामले में सख्त…