CM Office

CM ऑफिस के अधिकारी नहीं उठाते फोन, 4 कमिश्नरों सहित 29 अफसरों को नोटिस

491 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। सीएम ऑफिस से किए फोन को कई जिलों के डीएम और पुलिस कमिश्नरों ने नहीं उठाया, जिसके बाद नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की तरफ से नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। सभी अधिकारियों से तीन दिन में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) में लेटलतीफी करने वाले अधिकारियों की खैर नहीं हैं। ऐसे ही एक मामले में 29 अधिकारियों के खिलाफ नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है।

कौशल किशोर की बहू ने काटी अपने हाथ की न

दरअसल, मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) से किए गए फोन को कई जिलाधिकारियों और कमिश्नरों ने नहीं उठाया। ऐसे में ऐसे लापरवाह जिलाधिकारियों और कमिश्नरों को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की तरफ से नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। सभी अधिकारियों से तीन दिन में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

4 कमिश्नर सहित 29 अफसरों को नोटिस
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) के सख्त निर्देश के बावजूद जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी अपने सीयूजी फोन नहीं उठाते हैं। ऐसी शिकायत आने के बाद खुद मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर इसकी जांच पड़ताल की गई तो यह बात सही साबित हुई। उत्तर प्रदेश के 25 जिला अधिकारी और चार कमिश्नरों ने मुख्यमंत्री कार्यालय के फोन नहीं उठाए, जिसके बाद अब सीएम के निर्देश पर नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया गया है।
नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंघल ने  बताया कि 29 अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है। इनमें मुख्य रूप से जिन जिलाधिकारियों ने फोन नहीं उठाया उनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बदायूं, अलीगढ़,कन्नौज, संत कबीर नगर,गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, कुशीनगर, कानपुर देहात, कानपुर, झांसी, औरैया, मऊ आजमगढ़ के जिलाधिकारी को नोटिस जारी की गई है। इन सभी से पूछा गया है कि आखिर आप लोगों ने सीयूजी फोन क्यों नहीं उठाया।
इन चार कमिश्नरों को भी नोटिस
इसके साथ ही वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, और अयोध्या के जिलाधिकारी से भी जवाब मांगा गया है, जबकि वाराणसी, प्रयागराज, बरेली और आयोध्या के मंडलायुक्त से भी स्पष्टीकरण मांगते हुए नोटिस जारी की गई है। इसके अलावा प्रदेश के कई पुलिस कप्तानों ने भी मुख्यमंत्री कार्यालय के फोन नहीं उठाए, जिन्हें गृह विभाग की तरफ से भी नोटिस जारी की गई है।

पुलिस कप्तानों ने भी नहीं उठाया फोन

ऐसा नहीं केवल आईएएस अफसर ही लापरवाह हैं। कप्तान भी बेफिक्र हैं और उन्हें शासन से कोई मतलब नहीं है। औचक निरीक्षण में पाया गया है कि आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया। अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी का फोन नहीं उठाए हैं।

Related Post

DINESH SHARMA

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा अस्पताल में भर्ती, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Posted by - April 27, 2021 0
लखनऊ। कोरोना पॉजिटिव डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) की तबीयत बिगड़ने पर मंगलवार को पीजीआई में…