जुगल किशोर ज्वैलर्स के शो रूम में हुई चोरी का खुलासा

जुगल किशोर ज्वैलर्स के शो रूम में हुई चोरी का खुलासा

541 0

लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स के शो-रूम में 22 घण्टे रूककर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने चोरी की सनसीखेज वारदात का खुलासा करते हुए 3 आरोपितों को गिर तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 10 किलो से अधिक सोने के जेवरात, 70 लाख 62 हजार से अधिक रुपये नगद और 25 लाख रुपये के हीरे व अन्य कीमती रत्न बरामद हुए हैं।
पुलिस अधिकारी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित सआदतगंज के अ बरगंज में एक मकान में छिपे थे और चोरी के माल का बटवारा करने की फिराक में थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीमों ने मकान नं0 425/320 में रविवार की देर रात छापेमारी की कार्रवाई की थी। पुलिस टीमों को देख आरोपित भागने का प्रयास करने लगे।

राजधानी में एक दर्जन के खिलाफ गुण्डा एक्ट की कार्रवाई

इस दौरान छत से गिरने से एक आरोपित मामूली रूप से घायल भी हो गया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम सीतापुर रोड मसालची टोला हसनगंज निवासी शोएब, अबरगंज सआदतगंज निवासी सबरूद्दीन अंसारी और कै पवल रोड मरीमाता सरकार हास्पिटल के पास का निवासी अंसारी अहमद बताया है। श्री श्रीवास्वत ने बताया कि आरोपितों का एक संगठित गिरोह है, जो कि चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। आरोपित बुधवार की देर रात स्कूटी से लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स के शो-रूम में पहुंचे थे। छत के रास्ते से बदमाश शोरूम के अन्दर पहुंचे थे।

पुलिस ने रंगे हाथों धरा जुआरी को

उन्होंने एलपीजी गैस सिलेण्डर के जरिए कटर से दरवाजे काटे थे। जिसके बाद बदमाश शोरूम के मु य क पाण्ड में पहुंचे थे। यहां रखी अलमीरा को काटने का प्रयास किया था, लेकिन अलमीरा नहीं कटी थी। इस पर बदमाशों ने एक अलमीरा के पिछले हिस्से को काट दिया था। बदमाश शोरूम में तकरीबन 22 घण्टे रूके रहे। उन्होंने बहुत प्रयास किया था कि अन्य अलमीरा को काटने का, लेकिन समय के आभाव में आरोपित एक ही अलमीरा को काटकर जेवरात और नगदी पार कर ले गए थे।

घटना स्थल से एलपीजी गैस, आक्सीजन गैस सिलेण्डर, पाइप, गैस कटर और रेगुलेटर भी बरामद हुआ था। ज्ञात हो कि चौक निवासी अरविन्द रस्तोगी की अमीनाबाद झण्डे वाले पार्क के सामने लाल जुगल किशोर ज्वैलर्स एण्ड बैंकर्स के नाम से शोरूम है। बुधवार को अरविन्द शोरूम बन्द कराकर चले गए थे। अगले दिन गुरूवार को साप्ताहिक बन्दी के चलते उन्होंने शोरूम नहीं खोला था। शुक्रवार को कर्मचारियों के जरिए उन्होंने शोरूम खुलवाया था। शोरूम में सामान अस्त-व्यस्त था और अलमीरा व छत पर जाने के 3 दरवाजे गैस कटर से काटे गए थे। अलमीरा के पास जले हुए नोट और चांदी के सिक्के पड़े हुए थे। चोरी की आशंका पर पीड़ित ने अमीनाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

अमीनाबाद से सआदतगंज तक की फुटेज ने पहुंचाया बदमाशों तक

राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सनसनी खेज वारदात के खुलासे के लिए राजधानी पुलिस की करीब 40 टीमें लगी हुईं थीं। लाल जुगल किशोर के शोरूम से दूरी पर एक स्कूटी सवार देर रात गुजरता दिखाई दिया था। इसी तरह और आगे लगे कैमरों में भी उक्त युवक कई बार आता-जाता दिखाई दिया था। पुलिस के मुताबिक शक की सुई युवक पर आकर टिक गई थी। पुलिस की टीमें लगातार कैमरों के माध्यम से युवक को तलाशते रहे अमीनाबाद से लेकर सआदतगंज इलाके तक युवक कैमरों की फुटेज में कैद हुआ था। पुलिस ने पु ता सबूत एकत्र कर रविवार की देर रात उक्त मकान में छापेमारी की कार्रवाई कर आरोपितों को दबोच लिया।

दुकान कर्मियों को अभी नहीं मिलेगी क्लीन चिट

पुलिस ने बताया कि आरोपितों को गिर तार कर चोरी की वारदात का खुलासा तो कर दिया गया है, लेकिन बदमाशों को शोरूम के अन्दर की छोटी सी छोटी चीज की जानकारी कैसे थे। इस पर पुलिस अभी भी गफलत में है। पुलिस अधिकारी कयास लगा रहे हैं कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों से किसी ने रेकी की है। हालांकि पुलिस ने शोरूम में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों को पुलिस ने पहले ही पूछताछ में हिरासत में ले लिया था, जबकि बदमाशों से भी की गई पूछताछ में किसी कर्मचारी का नाम वारदात में नहीं आया है। हिरासत में लिए गए शोरूम कर्मियों को अभी क्लीन चिट नहीं दी गई है।

तीन बार में पहुंचाये थे चोरी के जेवरात

राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिए पुलिस बदमाशों तक पहुंची है। फुटेज में चिन्हित युवक देर रात कई बार अमीनाबाद से सआदतगंज की ओर आता-जाता दिखा है। बकौल पुलिस पूछताछ में सबरूद्दीन ने बताया कि शोरूम में रखी अलमीरा से काफी मात्रा में जेवरात मिले थे। जिन्हें एक बार में ले जाना संभव नहीं था। इस पर उसने तीन बार में चोरी के जेवरात को अपने गंतव्य तक पहुंचाया था।

पूरी रात शोरू की छत पर जमाये रहे डेरा

पुलिस ने बताया कि बदमाश बुधवार की देर रात शोरूम के छत पर पहुंचे थे। छत पर पहुंचते ही उन्होंने शोरूम के दरवाजे काटने का प्रयास किया, लेकिन लोहे के मोटे दरवाजे इतनी आसानी से नहीं कट रहे थे। रात में गैस कटर का इस्तेमाल करने से रौशनी हो रही थी। पकड़े जाने के डर से बदमाश पूरी रात शोरूम की छत पर बैठे रहे, गुरूवार सुबह रौशनी होने पर उन्होंने दरवाजे काटने का काम शुरू किया था।

महानगर ब्रांच में भी की थी चोरी

पुलिस ने बताया कि लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की महानगर ब्रांच में 2020 में चोरी हुई थी। महानगर ब्रांच में भी बदमाशों ने साप्ताहिक बन्दी के दिन ही वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस का दावा है कि महानगर ब्रांच में भी इन्हीं बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसके अलावा बदमाशों ने ठाकुरगंज व राजधानी के अन्य इलाकों में स्थित ज्वैलर्स की दुकान व शोरूम में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था।

Related Post

Dhami

विकल्प रहित संकल्प सिद्धि के लिए सरकार प्रयत्नशील: धामी

Posted by - November 15, 2022 0
हरिद्वार। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को नौआबाद श्यामपुर, हरिद्वार में दिव्य प्रेम सेवा मिशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत…
Uttarakhand Investors Summit

प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार ने सीएम धामी का जताया आभार

Posted by - June 23, 2023 0
देहरादून। प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रो. अजय कुमार सूद ने जी20 चीफ साइंस एडवाइजर्स राउंड टेबल (CSIR) सम्मेलन के सफलतापूवर्क संपन्न…
cm yogi

सीएम योगी ने की मकर संक्रांति मेले की तैयारियों की समीक्षा, कहा- महिला पुलिस व सीसीटीवी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए

Posted by - December 16, 2023 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को जनपद गोरखपुर में मकर संक्रांति मेले की तैयारियों की…
Amit Shah

बाबा काल भैरव के दरबार में गृह मंत्री अमित शाह ने टेका मत्था, मांगा जीत का आशीर्वाद

Posted by - April 25, 2024 0
वाराणसी। काशी दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार की सुबह बाबा काल भैरव (Baba…