Mamta Banerjee

 ममता ने मद्रास कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- ‘कोरोना की दूसरी लहर के लिए नरेंद्र मोदी और EC जिम्मेदार’

369 0

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के लिए पूरी तरह से नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग जिम्मेदार है। चुनाव आयोग लक्ष्मण रेखा लांघ रहा है।

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ वह चुनाव के बाद सर्वोच्च न्यायालय के संविधान पीठ में आवेदन करेगी। उन्होंने दावा किया कि चुनाव आयोग और बीजेपी के पक्षपात रवैये बावजूद टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते ये बातें कहीं।

ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee)  ने कहा कि चुनाव आयोग पर सवाल नहीं उठाना चाहते हैं। कोरोना बढ़ाने के लिए नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग दोनों ही जिम्मेदार हैं। क्यों बंगाल में तीन लाख लोगों को रख दिया गया है। बाहर से पुलिस लाया गया है। बंगाल की पुलिस पर कोई विश्वास नहीं है। ये सभी बीजेपी के समर्थक हैं। रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों को यहां बैठा दिया गया है।

लक्ष्मण रेखा लांघ रहा है चुनाव आयोग

उन्होंने कहा, “देश में जन चिता जल रहा है, लेकिन गणतंत्र में न्याय चाहते हैं। ऐसा चुनाव आयोग रहेगा, तो भारत वर्ष नहीं रहेगा। वन पार्टी, वन रुल रहेगा। सर्वोच्च न्यायालय के संविधान पीठ में जाऊंगी। चुनाव आयोग तीन मनोनीत लोग चला रहे हैं। लक्ष्मण रेखा लांघ रहे हैं। साल 2019 के चुनाव में बहुत संयम किया था।  सोचा था कि सुबुद्धि का उदय होगा। टीएमसी के नेताओं को गुंडा बोला जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा लिस्ट किया जा रहा है कि किसे गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन कोई थाना नहीं जाएगा।”

कोरोना की दवा 65 फीसदी बाहर भेज दिया

ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि देश से सभी दवा बाहर भेज दिया गया है। 65 फीसदी दवा बाहर भेज दिया गया है। देश में दवा नहीं है। इंजेक्शन नहीं है। एक ओर चुनाव आयोग दखल कर रखा है। सेफ हाउस भी नहीं कर पा रहे हैं। एक तरफ कोविड है, तो दूसरी ओर चुनाव। उन्होंने कहा कि हमारा ऑक्सीजन ले लिया है। हम ऑक्सीजन कहां से लाएंगे। अभी तक 1 करोड वैक्सीन बिना पैसा दे दिये हैं। बिना पैसा वैक्सीन देंगे। अब जब दिल्ली में जन चिता चल रही है, तो इसका जवाब देना होगा।

चुनाव आयोग बीजेपी का बन गया है प्रवक्ता

नरेंद्र मोदी को जवाब देना होगा।चुनाव आयोग का जवाब देना होगा। सेंट्रल फोर्स की क्या जरूरत है? यदि आप टेस्ट करेंगे, तो 75 सेंट्रल फोर्स को कोविड पाया जाएगा। चुनाव आयोग ने पूरी तरह से अपनी विश्वासनीयता खो दिया है। अब पूरी तरह से बीजेपी का प्रवक्ता हो गया है।  किसी ने किसी को बोलना होगा। यदि नोटिस देता है, तो नोटिस दे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कुछ भी नहीं देख रहा है। पुलिस भी कुछ नहीं देख पा रही है। राज धर्म का पालन कर रही है, लेकिन बाद में कौन देखेगा। कोविड के लिए पैसा नहीं दे रहा है,लेकिन चुनाव के लिए करोड़ों रुपये खर्चा किया जा रहा है।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह ने कहा- बीजेपी राम मन्दिर बनाने को कटिबद्ध

Posted by - February 8, 2019 0
महराजगंज। शुक्रवार यानी आज बीजेपी अध्यक्ष ने गोरखपुर के बूथ अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी…
कोरोनावायरस डायग्नोस्टिक सेंटर

मेरठ व गोरखपुर में कोरोना वायरस दो डायग्नोस्टिक सेंटरों को मिली मान्यता

Posted by - March 22, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ व गोरखपुर मेडिकल काॅलेजों को केन्द्रीय भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (आईसीएमआर) से कोरोनावायरस डायग्नोस्टिक सेंटर की…
कोरोनावायरस

लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं, ये विपक्ष की शरारत : सीएम योगी

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुई तोड़फोड़ व आगजनी की घटना में सख्त प्रतिक्रिया दी…
नागरिकता संशोधन बिल

उद्धव ठाकरे विधायकों से बोले- क्यूं टूटा बीजेपी से 25 साल पुराना नाता

Posted by - November 22, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है।…