Mamta Banerjee

 ममता ने मद्रास कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- ‘कोरोना की दूसरी लहर के लिए नरेंद्र मोदी और EC जिम्मेदार’

589 0

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के लिए पूरी तरह से नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग जिम्मेदार है। चुनाव आयोग लक्ष्मण रेखा लांघ रहा है।

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ वह चुनाव के बाद सर्वोच्च न्यायालय के संविधान पीठ में आवेदन करेगी। उन्होंने दावा किया कि चुनाव आयोग और बीजेपी के पक्षपात रवैये बावजूद टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते ये बातें कहीं।

ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee)  ने कहा कि चुनाव आयोग पर सवाल नहीं उठाना चाहते हैं। कोरोना बढ़ाने के लिए नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग दोनों ही जिम्मेदार हैं। क्यों बंगाल में तीन लाख लोगों को रख दिया गया है। बाहर से पुलिस लाया गया है। बंगाल की पुलिस पर कोई विश्वास नहीं है। ये सभी बीजेपी के समर्थक हैं। रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों को यहां बैठा दिया गया है।

लक्ष्मण रेखा लांघ रहा है चुनाव आयोग

उन्होंने कहा, “देश में जन चिता जल रहा है, लेकिन गणतंत्र में न्याय चाहते हैं। ऐसा चुनाव आयोग रहेगा, तो भारत वर्ष नहीं रहेगा। वन पार्टी, वन रुल रहेगा। सर्वोच्च न्यायालय के संविधान पीठ में जाऊंगी। चुनाव आयोग तीन मनोनीत लोग चला रहे हैं। लक्ष्मण रेखा लांघ रहे हैं। साल 2019 के चुनाव में बहुत संयम किया था।  सोचा था कि सुबुद्धि का उदय होगा। टीएमसी के नेताओं को गुंडा बोला जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा लिस्ट किया जा रहा है कि किसे गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन कोई थाना नहीं जाएगा।”

कोरोना की दवा 65 फीसदी बाहर भेज दिया

ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि देश से सभी दवा बाहर भेज दिया गया है। 65 फीसदी दवा बाहर भेज दिया गया है। देश में दवा नहीं है। इंजेक्शन नहीं है। एक ओर चुनाव आयोग दखल कर रखा है। सेफ हाउस भी नहीं कर पा रहे हैं। एक तरफ कोविड है, तो दूसरी ओर चुनाव। उन्होंने कहा कि हमारा ऑक्सीजन ले लिया है। हम ऑक्सीजन कहां से लाएंगे। अभी तक 1 करोड वैक्सीन बिना पैसा दे दिये हैं। बिना पैसा वैक्सीन देंगे। अब जब दिल्ली में जन चिता चल रही है, तो इसका जवाब देना होगा।

चुनाव आयोग बीजेपी का बन गया है प्रवक्ता

नरेंद्र मोदी को जवाब देना होगा।चुनाव आयोग का जवाब देना होगा। सेंट्रल फोर्स की क्या जरूरत है? यदि आप टेस्ट करेंगे, तो 75 सेंट्रल फोर्स को कोविड पाया जाएगा। चुनाव आयोग ने पूरी तरह से अपनी विश्वासनीयता खो दिया है। अब पूरी तरह से बीजेपी का प्रवक्ता हो गया है।  किसी ने किसी को बोलना होगा। यदि नोटिस देता है, तो नोटिस दे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग कुछ भी नहीं देख रहा है। पुलिस भी कुछ नहीं देख पा रही है। राज धर्म का पालन कर रही है, लेकिन बाद में कौन देखेगा। कोविड के लिए पैसा नहीं दे रहा है,लेकिन चुनाव के लिए करोड़ों रुपये खर्चा किया जा रहा है।

Related Post

Trivendra Singh Rawat

इस्तीफे पर छलका त्रिवेंद्र सिंह रावत का दर्द, बोले- दिल्ली से पूछिए कारण

Posted by - March 9, 2021 0
देहरादून । त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। त्रिवेंद्र सिंह…
Budget session of Parliament

पीएम नरेन्द्र मोदी 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे राष्ट्र के नाम देंगे संदेश

Posted by - April 13, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत देशवासियों को आगे की रणनीति से…

पीएम के साथ होने वाली सर्वदलीय बैठक में नहीं शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती -जम्मू कश्मीर

Posted by - June 20, 2021 0
केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई जिसमें सभी दलों के शामिल होने…