BS Yedurapp

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए कर्नाटक में 14 दिन के लॉकडाउन का एलान

245 0

ऩई दिल्ली। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक में 14 दिन के लॉकडाउन का एलान किया गया है। यह लॉकडाउन कल यानी मंगलवार रात नौ बजे से लागू होगा। मुख्यमंत्री बीएस  येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने आज कैबिनेट की बैठक के बैद लॉकडाउन के फैसले का एलान किया। इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) सरकार ने 14 दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी। इसके साथ ही सिर्फ मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क को अनुमति होगी। लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।

कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी। इसके साथ ही सिर्फ मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क को अनुमति होगी। लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 18 से 45 साल तक के लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का एलान किया।

रविवार को उद्याग मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा था, ‘‘हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं लेकिन हालात ऐसे हैं कि हमें स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पाबंदिया लगानी पड़ेगी…हमें संक्रमण की कड़ी तोड़नी होगी। यह 10-12 दिन की बात है। देखते हैं…एक बार संक्रमण के मामलों में कमी आती है तो पाबंदियों को भी घटाया जाएगा।’’

10 राज्यों में हैं कोविड के 74 प्रतिशत से ज्यादा मामले, कर्नाटक भी शामिल

एक दिन में देश में सामने आ रहे मामलों में से 74.53 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में दर्ज किये जा रहे हैं। भारत में संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,60,172 हो गई है।

10 राज्यों की सूची में कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान अन्य राज्य हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 67,160 नए मामले सामने आए. उसके बाद उत्तर प्रदेश से 37,944, जबकि कर्नाटक में 29,438 नए मामले मिले।

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मायावती बोलीं- भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश, कुछ दल व्यक्तिगत लाभ के लिए कर रहे हैं राजनीति

Posted by - January 1, 2020 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाकी दलों पर हमला किया है। मायावती ने कहा कि कुछ…
Purnagiri tehsil

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने पूर्णागिरि तहसील में सिंगल विंडो सिस्टम का किया उद्घाटन

Posted by - November 1, 2020 0
चम्पावत। उत्तराखंड के चम्पावत ज़िले की पूर्णागिरि तहसील (Purnagiri tehsil ) में रविवार को चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने…
Usha Vishwakarma

यूपी में ऊषा विश्‍वकर्मा बनीं महिला सशक्तिकरण पहचान, सिखा रहीं हैं आत्‍मरक्षा के गुर

Posted by - November 27, 2020 0
लखनऊ। रेड ब्रिगेड की फाउंडर ऊषा विश्‍वकर्मा (Usha Vishwakarma) यूपी की बेटियों को सेल्‍फ डिफेंस की ट्रेनिंग देकर योगी सरकार…