BS Yedurapp

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए कर्नाटक में 14 दिन के लॉकडाउन का एलान

388 0

ऩई दिल्ली। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक में 14 दिन के लॉकडाउन का एलान किया गया है। यह लॉकडाउन कल यानी मंगलवार रात नौ बजे से लागू होगा। मुख्यमंत्री बीएस  येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने आज कैबिनेट की बैठक के बैद लॉकडाउन के फैसले का एलान किया। इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) सरकार ने 14 दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी। इसके साथ ही सिर्फ मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क को अनुमति होगी। लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।

कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी। इसके साथ ही सिर्फ मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क को अनुमति होगी। लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 18 से 45 साल तक के लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का एलान किया।

रविवार को उद्याग मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा था, ‘‘हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं लेकिन हालात ऐसे हैं कि हमें स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पाबंदिया लगानी पड़ेगी…हमें संक्रमण की कड़ी तोड़नी होगी। यह 10-12 दिन की बात है। देखते हैं…एक बार संक्रमण के मामलों में कमी आती है तो पाबंदियों को भी घटाया जाएगा।’’

10 राज्यों में हैं कोविड के 74 प्रतिशत से ज्यादा मामले, कर्नाटक भी शामिल

एक दिन में देश में सामने आ रहे मामलों में से 74.53 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में दर्ज किये जा रहे हैं। भारत में संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,60,172 हो गई है।

10 राज्यों की सूची में कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान अन्य राज्य हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 67,160 नए मामले सामने आए. उसके बाद उत्तर प्रदेश से 37,944, जबकि कर्नाटक में 29,438 नए मामले मिले।

Related Post

CTET पंजीकरण

CTET के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 मार्च तक बढ़ी

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। केद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीटीईटी जुलाई के लिए परीक्षा के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम…