Arvind Kejariwal

केजरीवाल का ऐलान दिल्ली वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, 1.34 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया

155 0
नई दिल्ली। कोरोना और ऑक्सीजन कमी की दोहरी मार झेल रही दिल्ली के लिए राहत भरी खबर है। एक मई से 18 साल से ऊपर से लोगों के लिए शुरू हो रहे टीकारण अभियान से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा एलान किया है। केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा, ”दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। आज हमने 1.34 करोड़ वैक्सीन खरीद के ऑर्डर को मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि यह जल्द से जल्द खरीदी जाए और लोगों को लगायी जाए।”

केजरीवाल (Arvind Kejriwal)   ने कहा, ”दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। आज हमने 1.34 करोड़ वैक्सीन खरीद के ऑर्डर को मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि यह जल्द से जल्द खरीदी जाए और लोगों को लगायी जाए।”

इसके साथ ही केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ”केंद्र सरकार ने वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द वैक्सीन खरीदी जाए और लोगों को लगाई जाए। इस महामारी में वैक्सीन एक समाधान निकल कर आया है जिन लोगों को वैक्सीन लगी है या तो उन्हें कोरोना नहीं होता या फिर जिन्हें होता है उन्हें गंभीर बीमारी नहीं होती। टीकाकरण से कोरोना की रफ्तार कम होगी। एक्सपर्ट भी ऐसा मानते हैं।”

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ”वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकार को वैक्सीन 400 रुपये में देंगे, दूसरे ने कहा है कि 600 रुपये में देंगे। केंद्र सरकार को दोनों 150 रुपये में ही देंगे। मेरी उम्मीद है कि कीमत एक ही होनी चाहि। एक निर्माता का मैं इंटरव्यू देख रहा था वो कह रहे थे कि 150 रुपये में भी उन्हें मुनाफा हो रहा है। अगर उन्हें 150 में मुनाफा हो रहा है तो 400 और 600 रुपये में तो बहुत ज्यादा फायदा है। यह समय इंसानियत को मदद करने का है, मुनाफा कमाने का नहीं है।”

Related Post

Defence Expo 2020

Defence Expo 2020 : यूपी आने वाले समय में डिफेंस उपकरणों का हब बनेगा

Posted by - February 5, 2020 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस एक्सपो में अपने स्वागत संबोधन में कहा कि यूपी देश का सबसे महत्वपूर्ण राज्य…
Mahakaleshwar Bhasma Aarti

महाकालेश्वर भस्म आरती में दर्शनार्थियों को 15 मार्च से दिया जाएगा प्रवेश

Posted by - February 9, 2021 0
उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन सुबह भस्म आरती होती है। महाकालेश्वर भस्म आरती (Mahakaleshwar…