Arvind Kejariwal

केजरीवाल का ऐलान दिल्ली वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, 1.34 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया

377 0
नई दिल्ली। कोरोना और ऑक्सीजन कमी की दोहरी मार झेल रही दिल्ली के लिए राहत भरी खबर है। एक मई से 18 साल से ऊपर से लोगों के लिए शुरू हो रहे टीकारण अभियान से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा एलान किया है। केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने कहा, ”दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। आज हमने 1.34 करोड़ वैक्सीन खरीद के ऑर्डर को मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि यह जल्द से जल्द खरीदी जाए और लोगों को लगायी जाए।”

केजरीवाल (Arvind Kejriwal)   ने कहा, ”दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। आज हमने 1.34 करोड़ वैक्सीन खरीद के ऑर्डर को मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि यह जल्द से जल्द खरीदी जाए और लोगों को लगायी जाए।”

इसके साथ ही केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ”केंद्र सरकार ने वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द वैक्सीन खरीदी जाए और लोगों को लगाई जाए। इस महामारी में वैक्सीन एक समाधान निकल कर आया है जिन लोगों को वैक्सीन लगी है या तो उन्हें कोरोना नहीं होता या फिर जिन्हें होता है उन्हें गंभीर बीमारी नहीं होती। टीकाकरण से कोरोना की रफ्तार कम होगी। एक्सपर्ट भी ऐसा मानते हैं।”

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ”वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकार को वैक्सीन 400 रुपये में देंगे, दूसरे ने कहा है कि 600 रुपये में देंगे। केंद्र सरकार को दोनों 150 रुपये में ही देंगे। मेरी उम्मीद है कि कीमत एक ही होनी चाहि। एक निर्माता का मैं इंटरव्यू देख रहा था वो कह रहे थे कि 150 रुपये में भी उन्हें मुनाफा हो रहा है। अगर उन्हें 150 में मुनाफा हो रहा है तो 400 और 600 रुपये में तो बहुत ज्यादा फायदा है। यह समय इंसानियत को मदद करने का है, मुनाफा कमाने का नहीं है।”

Related Post

यूपी बोर्ड

ललक : यूपी बोर्ड में इंटर की परीक्षा दे रहा है 78 साल का परीक्षार्थी, ये है तमन्ना

Posted by - February 19, 2020 0
लखनऊ। कहते है कि शिक्षा ग्रहण करने की कोई उम्र नहीं होती है। ऐसा ही एक 78 वर्षीय बुजुर्ग परीक्षार्थी…
STF

यूपी एसटीएफ ने की गिरफ्तारी

Posted by - March 2, 2021 0
यूपी एसटीएफ ने बुलंदशहर जिले के नरोरा इलाके से दो साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के वांछित हत्यारोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बताया कि एसटीएफ की टीम ने सूचना मिलने पर लूट की घटना में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी वेद प्रकाश उर्फ टीटू को उसके साथी अशोक उर्फ बंटी को आज उस समय गिरफ्तार कर लिए जब वह बदायूं कचहरी में जाने की फिराक में था। वेद प्रकाश ग्राम जाटनी थाना रामघाट जिला बुलंदशहर और अशोक उर्फ बंटी औरंगाबाद इलाके के खनोता गांव का रहने वाला है। एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपये का सोना बरामद  प्रवक्ता ने बताया कि 19 सितंबर 2019 को नरोरा क्षेत्र में वेद प्रकाश ने अपने दो साथियों उमेश और मोहन के साथ एक व्यक्ति की हत्या कर उससे 23000 रुपये लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने उमेश और मोहन को गिरफ्तार कर जेल •ोज दिया था लेकिन वेद प्रकाश तभी से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक ने 50000 का इनाम घोषित किया था। वेद प्रकाश उर्फ टीटू और अशोक उर्फ बंटी के विरुद्ध दिल्ली, अलीगढ़, संभल, मुरादाबाद बुलंदशहर और बदायूं में कई मुकदमे दर्ज हैं।  गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रामघाट मार्ग पर छुपा कर रखी गई दो मोटरसाइकिल बरामद की है जिन पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी थी। वेद प्रकाश ने चार जनवरी को नरोरा कस्बे में एक दुकान में नकाब लगाकर चोरी भी की थी। बरामद 5000 की नकदी उसी दुकान से चोरी की गई थी।
मिमी चक्रवर्ती

बंगाल की इस खूबसूरत सांसद की बोल्ड तस्वीरें आपको कर देंगी दीवाना

Posted by - January 18, 2020 0
कोलकाता। टीएमसी सांसद नुसरत जहां के साथ ही एक और बंगाली एक्ट्रेस संसद में पहुंची हैं। अभिनेत्री नुसरत जहां की…