PM Modi

बेकाबू कोरोना के बीच PM मोदी ने की जापान के प्रधानमंत्री से बात, कोविड-19 के खिलाफ मुकाबला करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा

308 0

ऩई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है।

वर्तमान में इलाज करानेवाले मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है। इस संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को अपने जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा से फोन पर बात कर दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की और कोविड-19 सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

 

पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात हुई। हमने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की समीक्षा की। हमने उच्च प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कोविड-19 महामारी से साथ मिलकर मुकाबला करने सहित आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।’’ दोनों नेताओं के बीच यह चर्चा ऐसे समय में हुई है जब भारत में कोविड-19 तेजी से अपने पांव पसार रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में यह कहा गया पीएम मोदी की जापान के प्रधानमंत्री सुगा योशिहिदि से फोन पर बात हुई। दोनों नेताओं ने कोविड-19 की स्थिति पर बात की। इसके साथ ही, इस माहामारी से पैदा हुए क्षेत्रीय, और वैश्विक हालात पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया।

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है जबकि वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है। इस संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है।

Related Post

कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में क्वालिटी तय करती है भारत की ये बेटी

Posted by - May 31, 2020 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन का ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का काम तेजी से चल रहा है। वैक्सीन की…
कोरोनावायरस

पीएम मोदी व राहुल गांधी ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को दी बधाई

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली में आम…

स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए छपे निमंत्रण कार्ड, कांग्रेस ने किया विरोध

Posted by - November 1, 2019 0
मध्यप्रदेश। आज यानी एक नवंबर मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस है। इस मौके पर राज्य के होशंगाबाद में कुछ कार्यक्रम आयोजित…
WHO

लॉकडाउन हटाना महामारी का अंत नहीं, बल्कि अगले चरण शुरू होगा : डब्ल्यूएचओ

Posted by - April 20, 2020 0
नई दिल्ली । विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संदर्भ में कहा है कि लॉकडाउन हटाना महामारी…

जनसंख्या नियंत्रण कानून: राज्य विधि आयोग ने कानून का मसौदा राज्य सरकार को सौंपा

Posted by - August 16, 2021 0
उत्तर प्रदेश के राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का मसौदा सोमवार को राज्य सरकार को सौंप दिया है।…