India-China

चीन ने पहले की मदद की पेशकश, फिर रोक दी भारत की मेडिकल सप्लाई

405 0

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चीन ने भारत (China Offers Support To India) को साथ देने का वादा किया था। लेकिन मदद करने से पहले ही उसने अपनी छीछालेदर करवा ली। चीन ने भारत को मेडिकल उपकरणों की सप्लाई देने से इनकार कर दिया है। चीन की सरकारी सिचुआन एयरलाइंस ने भारत के लिए अपनी सभी कार्गो (मालवाहक) उड़ानों को अगले 15 दिन तक स्थगित कर दिया है।  जानकारी के मुताबिक, इस मामले में सिचुआन चुआनहांग लॉजिस्टिक कॉरपोरेशन लिमिटेड ने एक पत्र जारी कर यह जानकारी दी है।

15 दिनों के लिए उड़ानों पर रोक

पत्र में लिखा गया है कि विमानन कंपनी शियान-दिल्ली सहित छह मार्गों पर अपनी कार्गो सेवा स्थगित कर रही है। यह फैसला सीमा के दोनों ओर के निजी कारोबारियों द्वारा चीन से ऑक्सीजन कंसनट्रेटर खरीदने के गंभीर प्रयासों के दौरान लिया गया। कंपनी के पत्र में कहा गया है कि भारत में महामारी की स्थिति में बढ़ोतरी की वजह से आयात की संख्या में कमी आई है। ऐसे में अगले 15 दिन के लिए उड़ानों को स्थगित किया जा रहा है। चीन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सप्लाई रोकने के फैसले से यहां की कंपनी को भारी नुकसान हुआ है। इसके लिए हम माफी मांगते हैं बता दें कि भारतीय मार्ग हमेशा से ही सिचुआन एयरलाइंस का मुख्य रणनीतिक मार्ग रहा है।

Related Post

अब्दुल्ला आजम खान

अब्दुल्ला आजम खान को बड़ा झटका, SC का हाईकोर्ट के फैसले पर स्टे से इनकार

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से…
Jhulan Goswami

महिला आईपीएल देश की युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी उपलब्धि : झूलन गोस्वामी

Posted by - September 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने महिला आईपीएल देश की युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी…
Rahul Gandhi

अनुमति नहीं होने के बावजूद राहुल गांधी उस्मानिया विश्वविद्यालय का करेंगे दौरा

Posted by - May 2, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता (Congress leader) राहुल गांधी (Rahul…