cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा की स्थिति की समीक्षा की

170 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आपदा प्रभावित गांवों के पुनर्वास और भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों के स्थायी ट्रीटमेंट के लिए राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर के कन्सलटेंट की मदद लेने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राज्य में आपदा की स्थिति, आपदा और भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान और पुनर्वास आदि की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सभी जनपदों की आपदा की स्थिति का पूरा विवरण तैयार किया जाए। जिन गांवों को आपदा से खतरा होने की संभावना है उनके पुनर्वास की भी योजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि नैनीताल के बलिया नाला, पिथौरागढ़ की एल धारा सहित अन्य स्थलों के स्थायी उपचार आदि के संबंध में भी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के कन्सलटेंट की सेवाएं लिये जाने पर ध्यान दिया जाये ताकि आपदा प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास एवं भूस्खलन प्रभावित स्थलों व क्षेत्रों का प्रभावी ट्रीटमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।

पारदर्शी बनेगी यूकेएसएसएससी: सीएम धामी

बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु,अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी और सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत सिन्हा उपस्थित थे।

Related Post

फिल्म 'गुलाबो-सिताबो'

अमिताभ-आयुष्मान की ‘गुलाबो सिताबो’ ओटीटी प्लेटफार्म पर होगी रिलीज

Posted by - May 14, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफार्म पर रिलीज…

पेट्रोल की बढ़ती कीमते लोगों को अब ‘हैरान-परेशान’ कर रही- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Posted by - July 12, 2021 0
पेट्रोल-डीजल की घटती-बढ़ती कीमतों का असर सीधे जनता की जेब पर पड़ रहा, इन दिनों ईंधन की कीमतों ने रिकॉर्ड…
CM Dhami met Trivendra Singh Rawat

मुख्यमंत्री ने अस्पताल पहुंच कर त्रिवेन्द्र सिंह रावत की ली कुशलक्षेम

Posted by - June 30, 2023 0
उत्तराखंड। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की कुशलक्षेम जानने के लिए आरोग्यधाम अस्पताल…