cm dhami

सीएम धामी ने आलाधिकारियाें को दी हिदायत, विकास कार्यों में न आए काेई बाधा

178 0

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को सर्किट हाउस काठगोदाम में अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिये लोग जो भी शिकायतें करते हैं, उन पर त्वरित कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों एवं समस्याओं का निराकरण होना चाहिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने आयुक्त और आईजी को सख्त निर्देश दिये हैं कि जो भी भ्रष्टाचारी हो, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश का कोई भी नागरिक भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में टॉल फ्री नम्बर 1064 पर जानकारी दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से उत्तराखण्ड में आने वाले बाहरी असामाजिक तत्वों पर रोक लगाना जरूरी है। इसके लिए पुलिस महकमे के साथ ही वन विभाग व अन्य विभागों को चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा इसके लिए सघन चेकिंग अभियान समय-समय पर चलाये जाएं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी एवं तत्परता से करें। जन समस्याओं का निराकरण अपना दायित्व समझें। उन्होंने कहा कि कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। अधिकारी जनता एवं जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद कर विकास कार्यों को गति दें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आम जनमानस के साथ ही जनप्रतिनिधियों के फोन अवश्य उठाएं और लोगों की सकारात्मक रूप से सुनवाई कर समस्या का समाधान करें। उन्होंने समीक्षा के दौरान कहा कि कोई भी विभाग अपनी जिम्मेदारी दूसरे विभाग पर ना डाले। इससे कार्यों में विलम्ब होता है।

पर्यटन से उत्तराखंड की आर्थिकी में होगी बढ़ोतरी: मुख्य सचिव

मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की गति धीमी होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कार्यों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश में विकास कार्यों के जो प्रोजेक्ट वन विभाग की आपत्तियों के कारण लम्बित हैं, उनका सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर सरलीकरण कर समाधान करें, जिससे विकास कार्यों को गति मिल सके।

बैठक में मुख्यमंत्री ने आयुक्त दीपक रावत को निर्देश दिये कि कुमाऊं मण्डल में होने वाले विकास कार्यों की मानिटरिंग की जाए। कार्यों में कोताही और शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए।

बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया, मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, विधायक दीवान सिंह बिष्ट, रामसिंह कैडा, डा. मोहन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट के साथ ही आयुक्त दीपक रावत, आईजी नीलेश आन्नद भरणे, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भट्ट के साथ ही मण्डल और जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Anganwadi centers

बच्चों को आंगनबाड़ी केन्दों पर शिक्षित और संस्कारित करना आपकी जिम्मेदारी : आनंदीबेन पटेल

Posted by - January 8, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ जनपद में स्थित 40 आंगनबाड़ी केन्दों (Anganwadi centers) को सुविधा सम्पन्न बनाये जाने के लिए आवश्यक सामग्री के…
CM Dhami

सीएम धामी ने टनल में फंसे श्रमिक के परिजनों से की मुलाकात, बंधाया ढाढस

Posted by - November 26, 2023 0
चंपावत/नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को अपनी विधानसभा के भ्रमण के दौरान उत्तरकाशी के…
CM Dhami met Mahendra Pandey

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री से मुख्यमंत्री धामी ने की मुलाकात

Posted by - March 10, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पांडे (Mahendra Nath Pandey) से…