CM Dhami

प्रदेश में सरलीकरण, समाधान और निस्तारण पर जोर: सीएम धामी

37 0

नई टिहरी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने जनपद टिहरी के थत्यूड़ के अगलाड़ के परोगी में 126 करोड़ 58 लाख रुपये लागत की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और अठजूला क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। परोगी में उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की स्वीकृति देने के साथ महोत्सव को 2 लाख रुपये का अनुदान भी दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने जनसभा में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम, मेले एवं महोत्सव गांवों को जोड़ने का कार्य करने के साथ ही लोक संस्कृति को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह आयोजन पूर्वजों द्वारा दिये गये संस्कारों को भावी पीढ़ी तक पहुंचाते हैं। लोक संस्कृति को बचाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा की कांडी पंपिंग योजना पर जल्द काम होगा। प्रदेश में सरलीकरण, समाधान व निस्तारण की नीति अपनाई गई है ताकि आम लोगों की समस्याओं का समाधान हो।

एलबीएस में हुए चिंतन शिविर में जनहित के कामों को प्राथमिकता से करने पर निर्णय हुआ है, जिसके लिए अधिकारी अपनी सोच व कार्यप्रणाली को सुधारेंगे। 2025 तक प्रदेश को अग्रणी राज्य बनाने के लिए काम कर योजनाएं बनाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रदेश का विकास तेजी से हो रहा है। केंद्र की योजनाओं से प्रदेश का विकास आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि एनएच 507 लगवाड़ा बांध प्रभावित क्षेत्र के अन्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग को परोगी से लिंक करते हुए खरसोन क्यारी तक जोड़ने हेतु समाधान के प्रयास किये जायेंगे।

Image

विधायक राजपुर खजान दास एवं विधायक धनोल्टी प्रीतम सिंह पंवार ने कहा कि प्रदेश में सीएम धामी के नेतृत्व में विकास काम तेजी से हो रहे हैं। विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने परोगी क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें लोक संस्कृति प्रेमी बताया। उन्होंने कहा कि सीएम के आने से कांडी पेयजल परियोजना के शुभारंभ से एक बड़ी समस्या का समाधान हुआ है।

जिला प्रशासन द्वारा बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन भी किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों ने स्टॉलों के माध्यम से केन्द्र एवं राज्य सरकार की संचालित योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उपकरण, दवा एवं बीज वितरित किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री भाजपा आदित्य कोठारी, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, अध्यक्ष डीसीबी सुभाष रमोला, डीएम डॉ. सौरभ गहरवार, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, सीडीओ मनीष कुमार, अध्यक्ष अठजूला क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक विकास समिति परोगी रणवीर सिंह सजवाण, मण्डल अध्यक्ष हुकुम सिंह, ब्लॉक प्रमुख जौनपुर सीता रावत, जिला पंचायत सदस्य कविता रौतेला, डीडीओ सुनील कुमार, एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा को एनआईए कोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव लड़ने से रोकने की मांग वाली याचिका खारिज

Posted by - April 24, 2019 0
मुंबई। एनआईए अदालत ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को निरस्त करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।…
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

बीजेपी सरकार दिखा रही है हसीन सपने, आर्थिक सर्वे इसका प्रमाण : मायावती

Posted by - January 31, 2020 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण को सरकारी लेखा-जोखा बताया है। उन्होंने…
PM Modi

पीएम मोदी ने 34 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Posted by - October 21, 2022 0
देहारादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को सीमा पर स्थित उत्तराखण्ड के माणा गांव में आयोजित कार्यक्रम में…