Booster dose

18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को मिलेगी मुफ्त में बूस्टर डोज़

138 0

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच एक राहत की खबर है कि देश के सभी नागरिकों को कोरोना की बूस्टर डोज (Booster dose) अब मुफ्त में मिलेगी। आपको बता दें कि, भारत देश आजादी के 75 वीं वर्षगाठ मना रहा है इसलिए मुफ्त डोज 75 दिनों तक मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 75 दिन का यह अभियान चलाया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया, आजादी के अमृत काल के अवसर पर यह निर्णय लिया गया है कि 15 जुलाई 2022 से अगले 75 दिनों तक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को मुफ्त में बूस्टर खुराक दी जाएगी। अनुराग ने बताया, प्रधनमंत्री ने देश के लिए बार-बार वैक्सीनेशन पर जोर दिया है, आज एक बार फिर बूस्टर डोज की जरूरत है। इसे बजट आइटम ना देखकर इसे बड़ी आबादी के फायदे के लिए देखना चाहिए।

24 घंटे में महाराष्ट्र सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

18 साल से अधिक उम्र के जो भी लोग सरकारी अस्पताल में बूस्टर डोज लगवाएंगे उसे मुफ्त दिया जाएगा। देशवासियों से निवेदन है कि सभी लोग कोरोना की बूस्टर डोज लगवा लें और कोरोना कू बूस्टर डोज देश में सभी सरकारी केंद्रों पर उपलब्ध होगी।

खाना खाए बिना सोने वाले पति रहे सावधान! पत्नी करेगी बल्ले से पिटाई

 

Related Post