Keep hair strong and shiny

मानसून के मौसम में बालों को बनाए मजबूत और चमकदार, ऐसे करे बालों की देखभाल  

799 0

मानसून बेशक अच्छा मौसम है जिसमें सभी का मूड फ्रेश रहता है लेकिन मौसम में कुछ साइडइफेक्ट भी होते है जो स्किन और बालों को नुकसान भी होता है।

सचिन तेंडुलकर के सुपर फैन नितिन जैन बनाते है क्रिकेटरों का रेखाचित्र, आम आदमियों को कही यह बात

ऐसे में उन्हें देखभाल की खास जरूरत होती है। जिसके लिए बाहरी और अंदरूनी दोनों तरह के पोषण की जरूरत होती है। अगर आप भी बालों के (hair strong and shiny) टूटने-झड़ने और दोमुंहे होने से परेशान तो आजमाएं यह उपाय।

चुनें सही शैंपू-  बारिश के मौसम में सही शैम्पू का चुनाव करना बेहद जरूरी है। रोजाना बाल धोने से बाल झड़ते है यह बात पूरी तरह से गलत है। बार सिर की सफाई करने से बालों (hair strong and shiny) में गंदगी नही चिपकती बाल साफ आओर मजबूत बने रहते है।

हेयर स्पा – दो सप्ताह में कम से कम एक बार हेयर स्पा जरूर लें। इससे बालों (hair strong and shiny)  की इंटेंस कंडिशनिंग होती है। इसके अलावा सप्ताह में एक बार घरेलू हेयर मास्क लगाएं। इससे बालों को पोषण मिलेगा और बाल झड़ना कम होंगे।

यूपी में चल रहे क्राइम पर आधारित यह वेब सीरीज़, जो हो रही हिट

कंडिशनिंग – इस मौसम में बाल तेजी से नम होने लगते हैं। ऐसे में एक अच्छे कंडिशनर का इस्तेमाल करना जरूरी है। शैंपू करने के बाद बालों को (hair strong and shiny) थपथपाकर हलका पोंछ लें। फिर माइल्ड कंडिशनर को हथेली पर लेकर बालों के सिरों पर अच्छी तरह लगाएं। 3-4 मिनट बाद साफ पानी से धो लें।

सप्ताह में एक बार कोकोनट या ऑलिव ऑयल से सिर की हल्के हाथों से मालिश करें। इससे आराम के साथ बालों को पोषण मिलेगा और सिर की त्वचा का रक्त संचार बढने से बाल मजबूत बनेंगे।

संजय दत्त केंसर का इलाज कराने जा सकते है न्यूयॉर्क

लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसके बाद जब शैंपू करें तो बालों (hair strong and shiny) से तेल और शैंपू अच्छी तरह निकल जाएं। क्योंकि तेलयुक्त बाल में गंदगी और प्रदूषण जल्दी जमा होकर बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

 

Related Post

Brajesh Pathak on Lockdown

हालात न सुधरे तो लखनऊ में Lockdown लगाना पड़ सकता है : कानून मंत्री

Posted by - April 14, 2021 0
लखनऊ।  उत्तर प्रदेशके कानून मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने स्वास्थ्य महकमे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर स्वास्थ्य सेवाओं की…
Happy family day

हर माह 21 तारीख को स्वास्थ्य केन्द्रों पर मनाया जाता है खुशहाल परिवार दिवस

Posted by - April 20, 2022 0
लखनऊ: स्वास्थ्य इकाइयों पर हर माह की 21 तारीख को मनाया जाने वाला ‘खुशहाल परिवार दिवस’ (Happy Family Day) कार्यक्रम…