web series

यूपी में चल रहे क्राइम पर आधारित यह वेब सीरीज़, जो हो रही हिट

1294 0

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में चल रहे क्राइम पर कोई रोक नही है वही दूसरी ओर फिल्मी दुनिया वेब सिरीज़ के रूप में क्राइम को दिखा रहा है। वेब सिरीज़ में क्राइम का बोलबाला रहा है। वही मिर्ज़ापुर का दूसरा सीज़न की रिलीज डेट की घोषणा हो चुकी है।

सचिन तेंडुलकर के सुपर फैन नितिन जैन बनाते है क्रिकेटरों का रेखाचित्र, आम आदमियों को कही यह बात

वेब सीरीज़ की दुनिया में एक बार फिर क्राइम का रंग बढ़ने लगा है। अमेज़न प्राइम वीडियो के मिर्ज़ापुर 2 की रिलीज़ डेटे की घोषणा के बाद चर्चा शुरू हो गई है। ख़ास बात यह है कि पिछले कुछ समय से देखने को मिला है कि वेब सीरीज़ में क्राइम कटेंट का बोलबाला है। वहीं, इस क्राइम में भी उत्तर प्रदेश की झलक देखने को मिल रही है। आइए जानते हैं कौन सी वेबसिरीज़ जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे है।

मिर्ज़ापुर- मिर्ज़ापुर की चर्चा हो रही है, तो शुरुआत भी इसी वेब सीरीज़ से करते हैं। इसमें दिखाया गया है कि कैसे यूपी के ख़ास इलाके पूर्वांचल में अवैध व्यापर होता है। कैसे गोरखपुर से सटे इलाकों में नेपाल से तस्करी होती है। कैसे कुछ बाहुबली हैं, जिनका अपना इलाका फिक्स है। इसमें राजनीतिक रंग और वर्चस्व की लड़ाई भी है। मिर्ज़ापुर और जौनपुर जैसे इलाकों के बीच गढ़ी गई कहानी में कालानी भईया से लेकर गूड्डू पंडित तक कई बाहुबली नज़र आते हैं।

रंगबाज़- ज़ी-5 की वेब सीरीज़ रंगबाज़ सच्ची घटना पर आधारित है। इसमें 90 के दशक में चर्चित क्रिमनल प्रकाश शुक्ला की कहानी दिखाई गई है। दिखाया गया है कि कैसे कुछ नेता अपने फायदे के लिए एक बाहुबली को तैयार करते हैं। इसके अलावा यूपी में ठेकेदारी और रंगदारी का काला कारोबार कैसे चलता है। मंत्री, विधायक और नेताओं की हत्या करने वाले प्रकाश शुक्ला के किरदार को शाकिब सलीम ने निभाया है।

review of zee5s rangbaaz an intense hard hitting tale of the life ...

रक्ताचंल- इस साल कोरोना काल में एमएक्स प्लेयर पर रक्ताचंल रिलीज़ हुई है। क्रांति प्रकाश झा स्टारर इस वेब सीरीज़ की कहानी, पूर्वांचल में हुई वर्चस्व की लड़ाई से प्रभावित है। इसकी कहानी काफी हदतक बृजेष सिंह और मुख्तार अंसारी की से मिलती जुलती है। हालांकि, मेकर्स ने ऑफ़िशियल यह नहीं कहा है। वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि एक पढ़ा लिखा लड़का बदले की भावना से क्राइम की दुनिया में उतरता है। इसके बाद वह पूर्वांचल के सबसे बड़े क्रिमनल को चैलेंज करता है। इसमें काफी हत्याएं होती हैं।

Raktanchal Review Know How Mx Player New Web Series Narrated The ...

पाताल लोक- इस साल की अमेज़न पर रिलीज़ हुई और फेमस क्राइम थ्रिलर सीरीज़ पाताल लोक की कहानी भी अंत में यूपी से जुड़ जाती है। कई हत्याएं करने वाला हथौड़ा त्यागी चित्रकूट से दिल्ली जाता है। हाथीराम अपनी जांच करने भी चित्रकूट आता है।

पाताल लोक रिव्यू: बेहतरीन कहानी के ...

इसके अलावा हाल ही में चर्चा में चल रही मोस्ट वांटेड विकास दुबे पर भी वेब सीरीज़ बन रही हैं। ख़बरों की मानें, तो हंसल मेहता इस वेब सीरीज़ को निर्देशित करने वाले हैं।

Related Post

शबाना आजमी

शबाना आजमी एक्सीडेंट के 14 दिन बाद डिस्चार्ज, फैंस का कहा शुक्रिया

Posted by - February 1, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी ने एक्सीडेंट के बाद स्वस्थ होने के बाद अपनी पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर…
सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन 25 साल की उम्र मां बन, रूढ़वादिता को दी चुनौती

Posted by - July 14, 2019 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियां खुद ही अपने बच्चों की परवरिश करती हैं। किसी के बच्चे होने के…