चिनहट पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को धर दबोच

चिनहट पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को धर दबोच

845 0

चिनहट पुलिस ने रविवार तड़के स्थानीय इलाके के पंजाबी ढाबे के पास से स्मैक तस्करी के आरोप में हिस्ट्रीशीटर समेत दो को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक, गांजा, तमंचा और खोखे बरामद किए गए हैं। इसके बाद जेल भेज दिया गया है। हालांकि पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर की निगरानी को लेकर बाराबंकी पुलिस सवालों के घेरे में है।

एसटीएफ ने पकड़ा पीएफआई का ट्रेनिंग कमाण्डर

कमिश्नरेट पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 6:00 बजे बीबीडी चौकी इंचार्ज अजय शुक्ला अपनी टीम के साथ स्थानीय थाना इलाके के पंजाबी ढाबे के पास गश्त कर रहे थे। इस दौरान बाराबंकी की ओर से होंडा सिटी कार सवार दो युवक आते दिखाई दिए तो पुलिस ने उन्हें रुकने के इशारे किए। चौकी इंचार्ज के मुताबिक, आरोपी भागने की कोशिश करने लगा तो उसे दौड़ा कर दबोच लिया गया। तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से होंडा सिटी कार, एक किलो स्मैक, एक किलो 400 ग्राम गांजा, तमंचा और खोखे बरामद किए गए हैं। बरामद माल की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब एक करोड रुपए आंकी गई है। आरोपी की पहचान बाराबंकी जनपद के जैदपुर ब्रह्मनान निवासी आकाश मिश्रा और गोरखपुर जनपद के सहजनवा घगसरा बाजार निवासी अजय गुप्ता उर्फ प्रिंस के रूप में हुई है। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। साथ ही मामले की गहनता से छानबीन के दावे कर रही है।

आकाश बाराबंकी नगर कोतवाली का है हिस्ट्रीशीटर

एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी आकाश मिश्रा बाराबंकी नगर कोतवली थाने का हिस्ट्रीशीटर है। इसके अलावा गोमतीनगर समेत राजधानी के थानों से भी एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट समेत अन्य मामलों में भी जेल जा चुका है। इसके अलावा अजय गुप्ता उर्फ प्रिंस के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही है।

 

2011 में पुलिस से मुठभेड़ में घायल हो गया था बदमाश

एसीपी प्रवीण मलिक ने बताया कि 2011 में पकड़े गए बदमाश आकाश मिश्रा और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद आरोपी को जेल भेजा गया था। इसमें आकाश घायल भी हो गया था। हालांकि बीते कुछ महीनों से स्मैक तस्करी जैसी गतिविधियों में संलिप्त था।

 

गिरफ्तारी करने वाली टीम को मिलेगा पुरस्कार

एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि डीसीपी की ओर से गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार रुपए से पुरस्कृत करने के एलान किया गया है। इसमें बीबीडी चौकी इंचार्ज अजय शुक्ला, उप निरीक्षक विनय तिवारी और कांस्टेबल गीतम सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों की अहम भूमिका रही।

 

Related Post

Patanjali University

पतंजलि विश्विद्यालय में 18, 19 नवंबर को होगा दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन

Posted by - November 14, 2023 0
देहरादून/हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित पतंजलि विश्वविद्यालय (Patanjali University), केंद्रीय योग और प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद (CCRYN), नई दिल्ली…
CM Yogi

मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपील- पैदल कतई न आएं, सभी का दायित्व-अव्यवस्था की स्थिति न बने

Posted by - January 19, 2024 0
अयोध्या: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ न्यास के तत्वावधान में श्रीरामजन्मभूमि पर प्रधानमंत्री की गरिमामयी…
CM Yogi

बच्चों के नियमित टीकाकरण के लिए फरवरी में चलेगा विशेष अभियान : सीएम योगी

Posted by - January 19, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को टीम-9 की बैठक में कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग…
CM Dhami

सीएम धामी ने ‘मुख्य सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Posted by - November 19, 2022 0
अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को हवालबाग, अल्मोड़ा में  ’मुख्य सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के अंतर्गत…
AK Sharma

ईमानदारी से योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक समय से पहुंचाएं: एके शर्मा

Posted by - March 25, 2023 0
सिद्धार्थनगर/लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने शनिवार को योगी सरकार की एक वर्ष के विकास…