Aliganj police revealed robbery

अलीगंज पुलिस ने डकैती का किया खुलासा

810 0

राजधानी के अलीगंज सेक्टर बी स्थित दवा व्यापारी के घर बुधवार को सारे शाम हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा करते हुए 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। व्यापारी के पूर्व नौकर ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर डैकती की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों के पास से पुलिस ने लूटी गई 4 लाख 25 हजार की नगदी और घटना में इस्तेमाल कार के साथ कई मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

थाना प्रभारी अलीगंज ने बताया कि बदमाशों ने गार्ड को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर का कहना है कि 10 मार्च को हुई लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक आरोपी क्षमाशील उर्फ अमन जो सीतापुर का रहने वाला है। वह दिनेश कुमार अग्रवाल के यहां पहले भी काम करता था। जो चोरी के आरोप में पकड़ा गया था, जिसके बाद ही इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई थी। क्षमाशील ने योजनाबद्ध तरीके से इस लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। डीसीपी ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद से पुलिस ने जांच करते हुए 48 घंटे के अंदर खुलासा कर इसके साथ शामिल दो अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों की पहचान सचिन कुमार निवासी बाराबंकी, सुयश उर्फ शुभम सिंह चिनहट निवासी को भी गिरफ्तार किया गया है।

चिनहट पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को धर दबोच

इनके कब्जे से 4 लाख 25 हजार 200 रुपये की नकदी, लूट के रुपये को बैंक में जमा करने की कुल 1 लाख 70 हजार रुपये की बैंक पर्ची, घटना में इस्तेमाल की स्विफ्ट डिजायर कार और पांच मल्टीमीडिया मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। बता दें कि अलीगंज सेक्टर बी मकान नंबर 1/4 में रहने वाले व्यापारी अग्रवाल ने 10 मार्च को सूचना दिया था कि परिवार के साथ वह अपनी पुत्री के घर गया हुआ था। घर में गार्ड मौजूद था और उनका नौकर अनिल कुमार से सामान लेने के लिए बाजार गया हुआ था। इसी दौरान कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर असलहे के  बाद बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद घर का दरवाजा तोड़ते हुए अंदर अलमारी में रखी 9 लाख रुपये की नकदी व ज्वेलरी कर फरार हो गए थे।

प्रेमिका के खाते में जमा कराए लूट के पैसे

उन्होंने बताया कि अभी इन बदमाशों से पूछताछ और की जाएगी जिससे इनके साथ कौन-कौन लोग शामिल हैं, इसकी भी जानकारी हासिल हो सके। डीसीपी का कहना है कि क्षमाशील ने लूटे गए रुपये को अपनी प्रेमिका के अकाउंट में डाल दिया था। साथ ही आरोपी सुयश उर्फ शुभम सिंह के पिता एक रिटायर्ड अधिजारी हैं। इस मामले पर एक नाबालिग भी गिरफ्तार किया गया है।

सीसीटीवी से पूर्व नौकर की हुई पहचा

इसके बाद पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किया था. इसके आधार पर पुलिस ने बदमाशों में से एक की शिनाख्त घर में काम कर रहे पूर्व नौकर के रूप में की थी। घटना को पुलिस डकैती से इनकार करते हुए चोरी होने की बात कह रही थी। जबकि सीसीटीवी फुटेज में 6 लोग साफ नजर आते थे। इस मामले में पुलिस ने घटना का खुलासा करने के लिए गार्ड समेत 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसके बाद ही पुलिस घटना में शामिल मुख्य तीन आरोपियों को सीतापुर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

 

 

 

 

Related Post

Vishwakarma Shram Samman

विश्वकर्मा श्रम सम्मान से मिला परंपरागत पेशे के लोगों को सम्मान

Posted by - August 5, 2022 0
लखनऊ। पांच साल पहले शुरू “विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना” (Vishwakarma Shram Samman) परंपरागत पेशे से जुड़े स्थानीय दस्तकारों और कारीगरों…
कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, लंदन से थीं लौटी

Posted by - March 20, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की मशूहर सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस की रिपोर्ट में पॉज़िटिव पाईं गई हैं। राजधानी लखनऊ में उन्हें…