छपाक की ट्विटर पर धूम

छपाक की ट्विटर पर धूम : जानें कौन है दीपिका के साथ, कौन खिलाफ ?

335 0

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने जबसे दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) जाकर अपना सपोर्ट किया है। तब से फिल्म छपाक मुश्किल में फंसती नजर आई।

विरोधियों ने ट्विटर पर लोगों ने इस फिल्म को बॉयकॉट करने का नारा लगाना शुरू किया और #BoycottChhapaak ट्रेंड करने लगा। जब फैंस ने लोगों को दीपिका के खिलाफ खड़ा देखा तो वह भी अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के सपोर्ट में उतर आए। ऐसे में #ISupportDeepika की शुरुआत हुई।

बता दें कि दीपिका पादुकोण दिल्ली में अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में आई थीं। बीते मंगलवार शाम दीपिका जेएनयू गईं और उनकी 10 मिनट की साइलेंट उपस्थिति से सोशल मीडिया और उसके बाहर भी लोगों के बीच हलचल मचा दी। एक मैगजीन की डेटा इंटेलिजेंस यूनिट (DIU) ने ट्विटर के हैशटैग का 7 जनवरी के 8 बजे से 8 जनवरी के शाम 5 बजे तक का विश्लेषण किया। ये विश्लेषण, TalkWalker App के Twitter Analytics की मदद से किया गया। इसका अंजाम कुछ ऐसा दिखा।

हैशटैग वॉर

दीपिका के JNU जाने के बाद #BoycottChhapaak की शुरुआत हुई। मंगलवार शाम को ये हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा था। छपाक इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है। बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दीपिका पादुकोण की JNU के विद्यार्थियों के साथ खड़े हुए फोटो शेयर करते हुए लोगों से उनकी फिल्म को बॉयकॉट करने के लिए कहा।

बग्गा के ट्वीट को 30,562 बार रीट्वीट किया गया था।

इसी के बाद दीपिका के सपोर्ट में लोग उतरे और उन्होंने #ISupportDeepika की शुरुआत की।

इस मामले में सबसे जायदा रीट्वीट होने वाले ट्वीट को @thepeeinghuman नाम के ट्विटर हैंडल ने पोस्ट किया था। इस ट्वीट में #ISupportDeepika का इस्तेमाल किया गया था, जिसे 9,998 बार रीट्वीट किया गया। इन दोनों हैशटैग में काफी घमासान हुआ और दोनों कभी ऊपर तो कभी नीचे होते रहे।

ध्यान देने वाली

जहां #BoycottChhapaak दीपिका पादुकोण और उनकी फिल्म दोनों को टारगेट कर रहा था। वहीं ध्यान देने वाली बात ये भी है कि ऐसा करने वाली सभी यूजर्स फिल्म के खिलाफ नहीं थे।

लोगों की सोच दीपिका के सपोर्ट और छपाक के बॉयकॉट में अलग-अलग थी। ऐसे में ये बात साफ होती है कि हैशटैग, नंबर और किसी के नाम को लेने से इस जंग को कौन जीता ये बात साबित नहीं हो पाएगी? दोनों ट्रेंड दोनों तरफ के लोगों ने इस्तेमाल किए थे और दोनों का मकसद अलग था।

Loading...
loading...

Related Post

टाइगर-ऋतिक की ‘वॉर’ पड़ी औंधे मुंह गिरी ‘लाल कप्तान’ पर भारी

Posted by - October 20, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर ने जोरदार प्रदर्शन किया। फिल्म के एक्शन सीन्स…
प्रियंका चोपड़ा

फैशन टूर पर निकलीं प्रियंका चोपड़ा, क्या आपने देखा इनका बेहद बोल्ड लुक?

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपने बोल्ड अंदाज से अक्सर सभी को चौंकाती रहती हैं। बात चाहे उनकी ड्रेसिंग…

WHO के मुताबिक, एचआईवी वायरस से भी अधिक ख़तरनाक है यह संक्रमण, मानसून में अधिक ख़तरा

Posted by - September 28, 2019 0
लखनऊ डेस्क। हेपेटाइटिस संक्रमण एक ऐसा जानलेवा संक्रमण है जो एचआईवी वायरस से भी अधिक घातक और जानलेवा है। वर्ल्ड…