Father's Day

Father’s Day को जानें कैसे मनाए खास, दें सकते है ये उपहार

244 0

लखनऊ: उपहार (Gift) देना किसी मौके पर जश्न मनाने का एक शानदार तरीका है क्योंकि वे न केवल उस व्यक्ति को विशेष महसूस कराते हैं बल्कि यह भी बताते हैं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं। इस फादर्स डे (Father’s Day) पर, अपने पिता को एक तूफान के दौरान एक ठोस चट्टान और कठिन समय के माध्यम से ताकत का सबसे बड़ा स्रोत होने के लिए धन्यवाद दें, और उन्हें एक उपहार के साथ विशेष महसूस कराएं। फादर्स डे (Father’s Day) पर आपके बजट के आधार पर विचार करने के लिए यहां कुछ उपहार विचार दिए गए हैं।

पुस्तकें

किताबें किसी ऐसे व्यक्ति के लिए आदर्श उपहार हैं जो पढ़ने का आनंद लेता है, और यदि आपके पिता उनमें से एक हैं, तो यह एक शानदार विकल्प है। अगर आपके पिता को पढ़ने में मज़ा आता है, तो उन्हें एक किताब या किताबों का ढेर दिलवाएँ। वह जो भी शैली पसंद करता है – रोमांस, रहस्य, या थ्रिलर – आप विभिन्न शैलियों की 2-4 पुस्तकों का संयोजन बना सकते हैं। यदि आपके पिता को कविता पसंद है, तो आप उन्हें उनके पसंदीदा कवि द्वारा निर्धारित एक विशेष कविता दे सकते हैं। देखें कि क्या आपके पिता किसी विशिष्ट पुस्तक को खरीदने की योजना बना रहे हैं और उसे समय से पहले खरीदकर आश्चर्यचकित करें, केवल उसके लिए।

निजीकृत मग

एक व्यक्तिगत मग कभी भी शैली से बाहर नहीं जाता है। आप अपनी और अपने पिता की पसंदीदा छवि के साथ एक मुद्रित करवा सकते हैं, या आप एक प्यारा कोलाज चुन सकते हैं। कप के दूसरी तरफ, आप एक छोटा संदेश लिख सकते हैं। यह मनोरंजक या हृदयस्पर्शी हो सकता है। इस फादर्स डे, इस उपहार के साथ अपने पिता की हर सुबह को रोशन करें।

बटुआ

एक महत्वपूर्ण वस्तु को उपहार के रूप में प्रस्तुत करना बेहतर है, इसलिए एक बटुआ एक शानदार विकल्प है। यदि आप देखते हैं कि आपके पिता का बटुआ पुराना हो रहा है और वह हमेशा एक नया पाने का इरादा रखते है लेकिन कभी नहीं खरीदते है, तो अब आपका समय है। आप अन्य रंगों और शैलियों को आज़मा सकते हैं, या मूल काले या भूरे रंग के चमड़े का बटुआ ले सकते हैं। बटुए को लपेटने से पहले उसमें कुछ टोकन धन अवश्य रखें, क्योंकि बहुत से लोग मानते हैं कि खाली पर्स को उपहार के रूप में नहीं देना चाहिए।

लंच का बैग

यह एक व्यावहारिक और उपयोगी उपहार है जिसे आपके पिता हर दिन काम पर जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक इंसुलेटेड लंच बैग गर्म भोजन को ठंडा और ठंडे पानी की बोतल या जूस को गर्म होने से रोकता है। सुनिश्चित करें कि आप उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बने बैग खरीदते हैं ताकि उत्पाद लंबे समय तक चल सके।

हरियाणा: 18 नगर परिषदों, 28 नगर पालिकाओं के लिए मतदान शुरू

फिटनेस बैंड

एक डिजिटल फिटनेस बैंड उन पिताओं के लिए एक उत्कृष्ट उपहार है जो फिटनेस के प्रति उत्साही हैं या होने चाहिए। यह आपके कदमों और हृदय गति पर नज़र रखता है। कुछ फिटनेस बैंड तनाव और नींद के पैटर्न को भी ट्रैक कर सकते हैं। यह आपके पिता को सक्रिय और स्वस्थ रहने के लिए निरंतर प्रेरणा प्रदान करेगा।

IMD ने इस सप्ताह के अंत में कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी

Related Post

BEST MOVIE CHICHHORE

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का एलान, ‘छीछोरे’ को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म का पुरस्कार

Posted by - March 22, 2021 0
नई दिल्ली। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का एलान हो चुका है। सुशांत सिंह राजपूत अभिनित फिल्म छीछोरे (Chhichhore) को सर्वश्रेष्ठ…