एक दिसंबर से मोबाइल इंटरनेट महंगा

अगर आप भी दिन-रात करते हैं फोन का इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान

548 0

लखनऊ डेस्क। आज के दौर में जैसे-जैसे समय बढ़ रहा है वैसे-वैसे मोबाइल फोन का क्रेज लोगों में हद से ज्यादा बढ़ता जा रहा है। इससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित होता है। दिन हो या रात, खाते वक्त, लोगों के साथ बैठे वक्त, यहां तक की सोते वक्त भी लोग फोन का इस्तेमाल बंद नहीं करते।जिसकी वजह से आपको झेलना पद जाता जाता है –

ये भी पढ़ें :-हफ्ते भर में ये 3 चीजें देंगी दमकती त्वचा, दूर होगा चेहरे का कालापन 

फोन का इस्तेमाल कम करें के साथ-साथ थोड़े समय का ब्रेक लें और अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं। एलोवेरा जेल लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से 15 मिनट बाद धो लें।

फोन कॉल लेने के लिए हेडफोन का उपयोग करने का प्रयास करें। अपने फोन को अक्सर माइक्रोफाइबर कपड़े से साफ करें – आप इसे हर दिन एक बार कर सकते हैं। बेंजॉयल पेरोक्साइड और सैलिसिलिक एसिड जैसे मुंहासे विरोधी उत्पादों के साथ अपना चेहरा साफ करें।

आपकी आंखों के ऊपर समय से पहले आने वाली लाइनिंग, आंखों के नीचे काले धब्बे, चेहरे पर कील-मुंहासे आपके बुलाए हुए मेहमान हैं क्योंकि हर समय फोन पर नजर रखने से इससे भी बुरा हो सकता है।

आपकी त्वचा पीली या भूरी दिखाई दे सकती है। याद रखें, त्वचा का ढीला होना उम्र बढ़ने का संकेत नहीं है। आपके फोन के साथ बहुत अधिक समय बिताना आपको सुस्त बना सकता है और आपकी त्वचा को भूरा बना सकता है।

 

 

 

 

Related Post

स्मृति इरानी

दीपिका उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो भारत के करना चाहते हैं टुकड़े : स्मृति इरानी

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की एंट्री को लेकर बीजेपी नेताओं की बयानबाजी…
घरेलू नुस्खा

बेदाग चेहरे के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, फूलों सी दमक उठेगी स्किन

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। अनियमित खान-पान, तनाव और केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से अक्सर चेहरा बेजान नजर आता है। तनाव…