IMD

IMD ने इस सप्ताह के अंत में कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी

99 0

नई दिल्ली: अपने नवीनतम मौसम ब्रीफिंग में, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस सप्ताह के अंत में कई राज्यों के लिए गरज और बारिश की भविष्यवाणी की है, क्योंकि नवीनतम हीटवेव समाप्त हो गई है। IMD ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के शेष हिस्सों और बिहार के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है।

मध्य प्रदेश के कुछ और हिस्सों, विदर्भ के शेष हिस्सों, आंध्र प्रदेश और पश्चिम मध्य और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ और हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, झारखंड और कुछ और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं। बिहार के कुछ हिस्सों में, आज और अगले 2 दिनों में। वर्तमान में पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हो रही तीव्र वर्षा अगले 4 दिनों के दौरान जारी रहने की संभावना है और फिर घट जाएगी।

आंधी और बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने अगले 5 दिनों में पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा की भविष्यवाणी की है। असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है, शुक्रवार (17 जून) से शुरू होकर रविवार (19 जून) तक जारी रहने का अनुमान है।

आईएमडी ने अगले 5 दिनों में बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज / बिजली / तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की भविष्यवाणी की है। यह इन राज्यों में, झारखंड में अगले 5 दिनों के दौरान, बिहार में शुक्रवार से मंगलवार (21 जून) और सोमवार (20 जून) को ओडिशा के लिए अलग-अलग मुकाबलों की भविष्यवाणी करता है।

नवीनतम ब्रीफिंग के अनुसार, अगले 5 दिनों में मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ छींटे / बिजली / तेज हवाएं चलने की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश में 17-20 जून तक भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि पश्चिम एमपी और विदर्भ में 19 जून तक और छत्तीसगढ़ में 19 से 21 जून के बीच भारी बारिश होने की संभावना है।

कर्नाटक, कोंकण और गोवा, केरल और माहे और लक्षद्वीप में अगले 5 दिनों में गरज / बिजली की गतिविधि के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होगी। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक ही समय में काफी व्यापक वर्षा होगी। इन क्षेत्रों में अगले पांच दिनों के भीतर या पूरी तरह से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

इस मानसून के मौसम का पालन करने के लिए आसान हेयरकेयर टिप्स

उत्तरी राज्यों के लिए, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड) में गरज / बिजली के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। इससे सटे मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश) में अगले 5 दिनों के दौरान राजस्थान में छिटपुट वर्षा के साथ छिटपुट वर्षा होगी।

यूपी में 2nd टॉपर संस्कृति बनना चाहती है आईएएस

Related Post

पद्म श्री से सम्मानित की जानें वाली इस महिला का लंबी बीमारी के बाद निधन

Posted by - November 8, 2019 0
नई दिल्ली। साहित्य अकादमी पुरस्कार और पद्म श्री से सम्मानित की जानें वाली नोबेल विजेता अर्थशास्त्री डॉ अमर्त्य सेन की…

भद्दी टिप्पणियों का महिला कांस्टेबल के विरोध पर मनचले ने रॉड से चेहरे पर किया हमला!

Posted by - August 30, 2021 0
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामले सामने आया है, मनचलों को वर्दी का भी भय…

जमीयत सह-शिक्षा के खिलाफ, कहा- गैर-मुस्लिम बेटियों को लड़कों के साथ न पढ़ाएं, अनैतिकता से बचाएं

Posted by - August 31, 2021 0
जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने  कहा कि गैर-मुस्लिम लोगों को बेटियों को सह-शिक्षा देने से सोचना चाहिए…