इलेक्ट्रिक स्कूटर 'चेतक'

सिर्फ 2 हजार रुपये का डाउन पेमेंट ​कर खरीदें बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘चेतक’

741 0

नई दिल्ली। 80 के दशक का मशहूर स्कूटर ब्रांड बजाज चेतक इलेक्ट्रिक अवतार में एक बार फिर से बाजार में वापसी कर रहा है। बजाज ऑटो लिमिटेड ने मंगलवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को आधिकारिक तौर पर बाजार में एक लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। शुरुआत में यह स्कूटर पुणे और बेंगलुरु में मिलेगा। इस स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग 15 जनवरी दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी।

बुकिंग करने वाले ग्राहकों को इस स्कूटर की डिलीवरी फरवरी के अंत से शुरू होंगी। शुरुआत में पुणे की चार डीलरशिप और बेंगलुरु की तहरा डीलरशिप पर बजाज चेतक स्कूटर टेस्ट ड्राइव के लिए मौजूद रहेगा।

दो वेरिएंट में मिलेगा स्कूटर

बजाज ऑटो लिमिटेड ने चेतक को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। चेतक urbane ड्रम ब्रेक वाला स्कूटर है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹100000 तय की है। वहीं लग्जरी फिनिश वाले चेतक प्रीमियम में ग्राहकों को डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी और इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत कंपनी ने 1.15 लाख रुपए तय की है। बता दें कि बजाज ऑटो लिमिटेड ने बीते साल 16 अक्टूबर को बजाज चेतक स्कूटर को प्रदर्शित किया था। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि यह स्कूटर शुरुआत में पुणे और बंगलुरु के चुनिंदा शोरूम्स पर उपलब्ध होगा।

सबसे सस्ता पॉप-अप सेल्फी वाला स्मार्टफोन Honor 9X भारत में लॉन्च 

कंपनी ने बताया कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर शुरुआत में कंपनी के केटीएम ब्रांड के शोरूम पर मिलेगा। स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को पैकेज के तहत घर पर लगाने के लिए इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन की सुविधा भी दी जाएगी। यानी के जो ग्राहक बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक खरीदेंगे उनको घर पर इसको चार्ज करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

2000 रुपये देकर करवा सकते हैं बुकिंग

जो ग्राहक बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक खरीदना चाहते हैं वह बजाज चेतक की वेबसाइट पर जाकर महज 2000 रुपये देकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करवा सकते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कंपनी 3 साल या 50000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इस वारंटी में चेतक में लगने वाली बैटरी भी शामिल है।

वहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर होने की वजह से स्कूटर की मेंटेनेंस कॉस्ट भी काफी कम रहेगी। बजाज चेतक का सर्विस इंटरवल 12000 किलोमीटर या 1 साल है। इसका मतलब 1 साल में या 12000 किलोमीटर चलने पर ही स्कूटर को सर्विस करवाने की जरूरत पड़ेगी।

क्या होगी स्कूटर की रेंज?

इलेक्ट्रिक स्कूटर ओं की जब बात आती है तो सबसे पहले जेहन में सवाल उठता है कि आखिर एक बार चार्ज करने पर स्कूटर चलेगा कितना। बजाज चेतक की अगर हम बात करें तो इस स्कूटर की रेंज तकरीबन 90 किलोमीटर की है। यानि एक बार बैटरी पूरी चार्ज करने पर यह स्कूटर 90 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। इस स्कूटर में दो मोड दिए गए हैं। पहला है इकोनामी मोड और दूसरा है स्पोर्ट्स मोड। इकोनामी मोड में स्कूटर की रेंज लगभग 90 किलोमीटर की होगी जबकि स्पोर्ट्स मोड पर रेंज लगभग 80 किलोमीटर की होगी।

Related Post

एक दिवसीय यात्रा पर बेंगलुरु पहुंचे अमित शाह, परिवर्तन के मुद्दे पर होगी चर्चा

Posted by - May 3, 2022 0
बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कर्नाटक (Karnataka) में एक दिवसीय यात्रा के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) पहुंचे हैं। इसके…
Prof. Vinay Kumar Pathak

एकेटीयू में बिज़नेस क्रिएशन एंड डेवलपमेंट पर ऑनलाइन लेक्चर आयोजित

Posted by - December 3, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) में गुरुवार को कुलपति प्रो. विनय पाठक की अध्यक्षता में ऑनलाइन विशेष…
प्रशांत किशोर

जेडीयू से इस्तीफे पर बोले प्रशांत किशोर- नीतीश कुमार से मुलाकात के लूंगा फैसला

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पार्टी से इस्तीफा देने के सवाल पर फिलहाल साफ कुछ…
Trainee IAS officers met CM Dhami

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने सीएम धामी से की भेंट

Posted by - May 9, 2023 0
देहरादून। प्रशिक्षु आई.ए.एस. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में भेंट की। सभी अधिकारी लाल बहादुर…
मोदीनॉमिक्स

चुनाव आयोग से मोदी को क्लीन चिट, कांग्रेस ने MCC को कहा ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’

Posted by - May 1, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग से मिली क्लीन चिट पर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। कांग्रेस…