Arvind Kejriwal

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे

625 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सभी 70 विधानसभा सीटों के उम्मीदवार उतार दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नई दिल्ली से व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज से चुनाव मैदान में हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आप ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा

मीडिया को जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में 46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला किया गया है, जबकि 9 सीटों पर नए चेहरे उतार रहे हैं। सिसोदिया के मुताबिक, 15 सिटिंग एमएलए को रिप्लेस किया गया है। इस बार 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है। सिसोदिया ने बताया कि 46 सिटिंग MLA हैं, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा गया है, जबकि 6 खाली सीट पर नए नाम दिए गए हैं।

Related Post

CM Yogi

एक-एक निवेशक से करें संवाद, जमीन पर उतारें हर निवेश प्रस्ताव: सीएम योगी

Posted by - March 15, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को विभिन्न मंत्रियों, विभागीय अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिवों के साथ अयोध्या…

पीएम मोदी और बोरिस जानसन ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन से  सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन…