Flour and milk face pack

सर्दियों में चेहरे पर गेहूं के आटे से ऐसे लाएं निखार, जानें इस्तेमाल का तरीका

1225 0

सर्दी के मौसम में ठंडी हवाओं के चलते स्किन ड्राई हो जाती है। इतना ही नहीं त्वचा से ऑयल निकलने लगता है और पिम्पल की समस्या भी बढ़ जाती है। इस मौसम में स्किन को हाइड्रेटिड रखना जरूरी होता है। त्वचा को प्रोटेक्ट करने के लिए लोग हर जरूरी उपाय अपनाते हैं।

हम आपको एक ऐसी ही चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी घर की रसोई में आसानी से मिल जाती है और उसकी मदद से आप स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं। बता दें गेहूं आटे (wheat flour) के साथ कुछ चीजों को मिलाकर आप अपने चेहरे को चमकदार बना सकते हैं।

आटा और दूध का फेस पैक

सर्दियों में ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए मुसीबत बढ़ जाती है। ऐसे में आटे और दूध से बना फेस पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आपको एक बाउल में दूध और आटा लें और उसका पेस्ट तैयार कर लें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर चेहरे को पानी से धो लें।

आटा, गुलाब जल और दूध का फेस पैक

अगर आपकी स्किन ड्राई हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने चेहरे को ग्लोइंग और मुलायम बनाने के लिए आटा, गुलाब जल और दूध के फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप बाउल में इन तीनों चीजों को मिक्स कर लें। फिर इस मिक्सचर को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद जब यह ठंडा हो जाए तो इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें।

आटा, शहद और दही का फेस पैक

स्किन को हाइड्रेटिड रखना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए भरपूर मात्रा में पानी पीएं। इसके अलावा स्किन की केयर करना भी बहुत जरूरी होता है। ऐसे में आप आटा शहद और दही का फेस पैक चेहरे पर लगा सकते हैं। आटा शहद और दही को अच्छी तरह से मिला लें। इस फेस पैक को अच्छे से चेहरे पर लगा लें और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर पानी से चेहरा धो दें।

Related Post

ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच नहीं कराना चाहती मोदी सरकार- मनीष सिसोदिया

Posted by - August 26, 2021 0
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से…