पीजीआई इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी को गुरुवार को हटाया

बस्ती में पुलिस अधीक्षक का तबादला

37 0

यूपी सरकार ने बस्ती जिले में पुलिसकर्मी द्वारा छात्रा को परेशान करने पर उचित कार्रवाई न करने पर जिले के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा का तबादला कर दिया है। उनकी जगह अभी तक एसपी अभिसूचना मुख्यालय पर तैनात रहे अभिषेक श्रीवास्तव को एसपी के पद पर तैनाती दी गई है। मीणा को बस्ती एसपी के पद से हटाकर डीजीपी मुख्यालय में एसपी के पद पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा बस्ती कोतवाली के इंस्पेक्टर रामपाल यादव और आरोपी दरोगा दीपक सिंह पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है। वहीं, इंस्पेक्टर रामपाल यादव पर लगे आरोपों की जांच करने शनिवार सुबह टीम गांव में पहुंची। कमिश्नर अनिल कुमार सागर, आईजी अनिल कुमार राय, डीएम सौम्या अग्रवाल और एसपी हेमराज मीणा (निवर्तमान) की मौजूदगी में गांव वालों का बयान दर्ज किया।

कोविंड19 के नियमों को पालन कराने हेतु पुलिस ने लोगो से की अपील

एडीजी गोरखपुर अखिल कुमार ने बताया कि प्रमुख सचिव गृह के निर्देश पर जांच कराई जा रही है। शाम तक इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। मौके पर पांच थानों की फोर्स के अलावा कई क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि गांव की एक युवती ने राष्ट्रीय महिला आयोग व मुख्यमंत्री से इस मामले की शिकायत करते हुए अपने परिवार की रक्षा की गुहार लगाई थी। लड़की के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान वह बुआ के लड़के के साथ बाइक से दवा लेने जा रही थी।

नाले के किनारे पड़ा मिला युवक का शव

इसी दौरान कोतवाली क्षेत्र के सोनूपार पुलिस चौकी इंचार्ज दीपक सिंह ने चेकिंग के नाम पर बाइक रोकी। मास्क न पहनने पर फटकार लगाई और लड़की से उसका मोबाइल नंबर मांगा। लड़की ने भाई का मोबाइल नंबर दे दिया तो चौकी इंचार्ज ने जोर देकर उसका मोबाइल नंबर मांग कर अश्लील मैसेज भेजने लगा। आरोप है कि नंबर ब्लॉक करने के बाद दारोगा ने गांव में विपक्षियों के साथ मिलकर उसके परिवार के खिलाफ चार-चार मुकदमे दर्ज कर दिए। जबकि पुलिस का कहना है कि पट्टीदारों से जमीनी विवाद की सूचना पर पुलिस गांव में गई थी। जहां युवती के परिवार वालों ने हमला कर दिया था।

 

Loading...
loading...

Related Post

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा

मुलायम- अखिलेश पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI ने हाईकोर्ट में दर्ज कराया बयान

Posted by - April 12, 2019 0
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मुलायम सिंह को आय से अधिक संपत्ति के मामले में फिलहाल राहत मिली है।…
Share Market

बाजार में ‘भूचाल’: 1695 अंक लुढ़ककर 48 हजार के नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी धड़ाम

Posted by - April 12, 2021 0
मुंबई। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने निवेशकों को चिंतित कर दिया है। आज सप्ताह के…