तीन महिलायें फर्जी पासपोर्ट और बीजा के साथ पकड़ी गयी

तीन महिलायें फर्जी पासपोर्ट और बीजा के साथ पकड़ी गयी

414 0

दुबई जा रही नेपाल देश की तीन महिला यात्रियों को इमीग्रेशन अधिकारियों ने शुक्रवार रात चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट व बीजा के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात इमीग्रेशन अधिकारी रामेंदु दीक्षित के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 8:45 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से दुबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस (6ई-1407) के यात्रियों की इमीग्रेशन जांच हो रही थी। इस दौरान दुबई जा रही तीन नेपाली महिलाओं के पासपोर्ट और वीजा संदिग्ध लगे। एनओसी की जांच कराने के लिए नई दिल्ली स्थित नेपाली दूतावास पर संपर्क किया गया। जहां जांच के दौरान पासपोर्ट और वीजा फर्जी पाए गए। जिस पर तीनों महिलाओं को हिरासत में लेकर सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पूछताछ में तीनों महिलाओं ने अपना नाम मनमई तमांग, केशरी कसेरा और सिमाना बताया।

 बस्ती में पुलिस अधीक्षक का तबादला

नौकरी के लिए जा रही थी दुबई

पूछताछ के दौरान पता चला कि वह तीनों महिला यात्री दुबई में नौकरी करने के उद्देश्य से जा रही थी। जिसके लिए उन्होंने अपने सभी दस्तावेज नई दिल्ली निवासी दीपक कुमार और राहुल शर्मा के जरिए बनवाये थें। पूछताछ में यह भी पता चला कि तीनों महिलाओं को कम पढ़ी-लिखी होने के कारण उन्हें दस्तावेज के बारे में भी अधूरी जानकारी है। जिसका फायदा उठाकर एजेंट दीपक ने उनके साथ धोखाधड़ी कर दस्तावेज बनाने के नाम पर प्रति यात्री उनसे 40 हजार रुपए ऐंठ लिए। फिलहाल इमीग्रेशन इंचार्ज रामेंदु दीक्षित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने तीनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच पड़ताल करने के साथ ही फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले दोनों एजेंटों का सुराग लगा रही है।

Related Post

100 करोड़ के पार कोविड-19 टीकाकरण, स्वास्थ्य मंत्री, नीति आयोग और WHO ने दी बधाई

Posted by - October 21, 2021 0
नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी से बचाव के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू करने के नौ महीने बाद…