तीन महिलायें फर्जी पासपोर्ट और बीजा के साथ पकड़ी गयी

तीन महिलायें फर्जी पासपोर्ट और बीजा के साथ पकड़ी गयी

32 0

दुबई जा रही नेपाल देश की तीन महिला यात्रियों को इमीग्रेशन अधिकारियों ने शुक्रवार रात चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट व बीजा के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात इमीग्रेशन अधिकारी रामेंदु दीक्षित के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 8:45 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से दुबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस (6ई-1407) के यात्रियों की इमीग्रेशन जांच हो रही थी। इस दौरान दुबई जा रही तीन नेपाली महिलाओं के पासपोर्ट और वीजा संदिग्ध लगे। एनओसी की जांच कराने के लिए नई दिल्ली स्थित नेपाली दूतावास पर संपर्क किया गया। जहां जांच के दौरान पासपोर्ट और वीजा फर्जी पाए गए। जिस पर तीनों महिलाओं को हिरासत में लेकर सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पूछताछ में तीनों महिलाओं ने अपना नाम मनमई तमांग, केशरी कसेरा और सिमाना बताया।

 बस्ती में पुलिस अधीक्षक का तबादला

नौकरी के लिए जा रही थी दुबई

पूछताछ के दौरान पता चला कि वह तीनों महिला यात्री दुबई में नौकरी करने के उद्देश्य से जा रही थी। जिसके लिए उन्होंने अपने सभी दस्तावेज नई दिल्ली निवासी दीपक कुमार और राहुल शर्मा के जरिए बनवाये थें। पूछताछ में यह भी पता चला कि तीनों महिलाओं को कम पढ़ी-लिखी होने के कारण उन्हें दस्तावेज के बारे में भी अधूरी जानकारी है। जिसका फायदा उठाकर एजेंट दीपक ने उनके साथ धोखाधड़ी कर दस्तावेज बनाने के नाम पर प्रति यात्री उनसे 40 हजार रुपए ऐंठ लिए। फिलहाल इमीग्रेशन इंचार्ज रामेंदु दीक्षित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने तीनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच पड़ताल करने के साथ ही फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले दोनों एजेंटों का सुराग लगा रही है।

Loading...
loading...

Related Post

हेलिकॉप्टर घोटाले का एक राज़दार हमारे हाँथ लग गया है,अब ये राजदार राज खोलेगा-मोदी

Posted by - December 5, 2018 0
जोधपुर। बुधवार को सुमेरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन सभा को सम्बोधित करते हुए अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला का…
ज़ील 2020

IILM एकेडमी ऑफ हायर लर्निंग : ‘ज़ील 2020’ में सेमी फाइनल व फाइनल मुकाबले खेले गये

Posted by - February 13, 2020 0
लखनऊ। गोमती नगर स्थित IILM एकेडमी  ऑफ हायर लर्निंग, केे चार दिवसीय 13वें वार्षिकोेत्सव  ‘ज़ील 2020’ के दूसरे दिन विभिन्न…