क्रिकेट का काला दिन

क्रिकेट का काला दिन : शुभमन गिल ने अंपायर को दी गालियां, बीच मैदान पर बवाल

655 0

मोहाली । रणजी ट्रॉफी के 85 साल पुराने इतिहास का शुक्रवार को ‘काला दिन’ था। ‘जेंटलमेंस गेम’ कहे जाने वाले क्रिकेट को पंजाब और दिल्ली के बीच मैच में शर्मसार होना पड़ा।

शुभमन गिल ने आउट होने के बाद मैदान छोड़ने से इनकार कर दिया

बता दें कि शुक्रवार को शुरू चौथे दौर का मुकाबला खेला जा रहा है। मोहाली में पंजाब और दिल्ली के बीच मुकाबला खेला जा रहा है, जहां पहले ही दिन उस वक्त विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। जब टीम इंडिया का भविष्य समझे जा रहे पंजाब के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने आउट होने के बाद मैदान छोड़ने से इनकार कर दिया।

आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दिल्ली और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में उस समय विवाद खड़ा हो गया

आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दिल्ली और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में उस समय विवाद खड़ा हो गया। जब पंजाब के बल्लेबाज शुभमन गिल ने अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद अंपायर से अपशब्द कहे। इतना ही नहीं शुभमन के इस व्यवहार के बाद अंपायर ने अपना फैसला भी बदल दिया, जिससे दिल्ली टीम नाराज हो गई।

स्मृति मंधाना के इस रिकार्ड ने दूर हैं विराट कोहली-सौरभ गांगुली 

शुभमन के इस व्यवहार के बाद अंपायर ने अपना फैसला भी बदल दिया, जिससे दिल्ली टीम नाराज हो गई

एक अंग्रेजी अखबार के पत्रकार ने ट्विटर पर इस विवाद को लेकर लगातार ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने बताया कि शुभमन अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे। इसलिए उन्होंने क्रीज नहीं छोड़ी। पत्रकार ने इसके बाद दिल्ली के कप्तान नीतीश राणा के हवाले से लिखा कि शुभमन पदार्पण कर रहे अंपायर पश्चिम पाठक के पास गए। उन्हें अपशब्द कहे जिसके बाद अंपायर ने फैसला बदल दिया।

आखिरकार 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन को पवेलियन लौटना पड़ा

यह फैसला दिल्ली की टीम का रास नहीं आया और उसने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया। इस दौरान मैच रुका रहा। मैच रेफरी को बीच में कूदना पड़ा और कुछ देर बाद मैच फिर शुरू हुआ। 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन को आखिरकार पवेलियन लौटना पड़ा। वह 41 गेंदों पर 23 रन बनाकर सिमरनजीत सिंह का शिकार हुए।

Related Post

गौरव बन गए गौरी

गौरव अब बन गए हैं गौरी, इनकी खूबसूरती देखकर मचल जायेगा आपका मन

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। टीवी रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला’ के आठवें सीजन के कंटेस्टेंट गौरव अरोड़ा को तो सभी जानते हैं। मसकुलर बॉडी…
CM Dhami

जोशीमठ की यथास्थिति से उत्तराखंड के सीएम धामी ने शाह को कराया अवगत

Posted by - January 18, 2023 0
नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को दिल्ली पहुंचकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह…
CM Yogi

मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है: योगी

Posted by - April 20, 2024 0
राजसमंद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राजस्थान की धरती से…