Sitaram Yechury

बीजेपी सरकार की नीति विदेश में गांधी और देश में गोडसे: सीताराम येचुरी

178 0

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने रविवार को भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी पैनल की रिपोर्ट को खारिज करने के लिए केंद्र सरकार की खिंचाई की और कहा कि भाजपा सरकार की नीति है “गाँधी विदेश में और गोडसे देश में”। यह सरकार एक तरफ सभी को बताना चाहती है कि हमारे देश में लोकतंत्र है और दूसरी तरफ वे लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल रहे हैं।

येचुरी ने भारत पर अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) की रिपोर्ट को खारिज करने पर भारत पर बोलते हुए कहा, “यह सरकार देश के भीतर संविधान द्वारा प्रदान किए गए मानवाधिकारों, लोकतांत्रिक अधिकारों और गारंटी के अधिकारों को कुचल रही है। भारत ने शनिवार को अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) पर उसकी “पक्षपाती” और “गलत” टिप्पणियों के लिए प्रहार किया, जिसमें कहा गया कि इस तरह की प्रतिक्रियाएं भारत और उसके संवैधानिक ढांचे, देश की बहुलता और “समझ की गंभीर कमी” को दर्शाती हैं। इसके लोकतांत्रिक लोकाचार।

बैंक को लगाया करोड़ों का चूना, ईडी ने मालिक की संपत्ति कुर्क

विदेश मंत्रालय (MEA) की प्रतिक्रिया USCIRF द्वारा आलोचनात्मक आवाज़ों, विशेष रूप से धार्मिक अल्पसंख्यकों और भारत में उनके लिए रिपोर्टिंग और उनकी वकालत करने वालों के “दमन” के आरोप के एक दिन बाद आई है।

बाराबंकी में पी पी एल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन

Related Post

मायावती ने पेट्रोल, डीजल तथा रसोई गैस के बढ़ते दामों पर केंद्र व राज्य सरकार को घेरा

Posted by - October 14, 2021 0
लखनऊ। पेट्रो पदार्थों की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने गुरुवार को केन्द्र तथा राज्य…
PM Modi

शिंजो आबे के निधन के बाद पीएम मोदी ने शेयर की मुलाकात की तस्वीर, राष्ट्रीय शोक

Posted by - July 8, 2022 0
नई दिल्ली: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) आखिरकार जिंदगी से जंग हार गए। पश्चिमी जापान के नारा…