Sitaram Yechury

बीजेपी सरकार की नीति विदेश में गांधी और देश में गोडसे: सीताराम येचुरी

170 0

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने रविवार को भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी पैनल की रिपोर्ट को खारिज करने के लिए केंद्र सरकार की खिंचाई की और कहा कि भाजपा सरकार की नीति है “गाँधी विदेश में और गोडसे देश में”। यह सरकार एक तरफ सभी को बताना चाहती है कि हमारे देश में लोकतंत्र है और दूसरी तरफ वे लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल रहे हैं।

येचुरी ने भारत पर अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) की रिपोर्ट को खारिज करने पर भारत पर बोलते हुए कहा, “यह सरकार देश के भीतर संविधान द्वारा प्रदान किए गए मानवाधिकारों, लोकतांत्रिक अधिकारों और गारंटी के अधिकारों को कुचल रही है। भारत ने शनिवार को अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) पर उसकी “पक्षपाती” और “गलत” टिप्पणियों के लिए प्रहार किया, जिसमें कहा गया कि इस तरह की प्रतिक्रियाएं भारत और उसके संवैधानिक ढांचे, देश की बहुलता और “समझ की गंभीर कमी” को दर्शाती हैं। इसके लोकतांत्रिक लोकाचार।

बैंक को लगाया करोड़ों का चूना, ईडी ने मालिक की संपत्ति कुर्क

विदेश मंत्रालय (MEA) की प्रतिक्रिया USCIRF द्वारा आलोचनात्मक आवाज़ों, विशेष रूप से धार्मिक अल्पसंख्यकों और भारत में उनके लिए रिपोर्टिंग और उनकी वकालत करने वालों के “दमन” के आरोप के एक दिन बाद आई है।

बाराबंकी में पी पी एल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन

Related Post

Prof. Vinay Kumar Pathak

‘वन कंट्री वन डाटा’ पर भी कार्य करने की आवश्यकता: प्रो. विनय कुमार पाठक

Posted by - February 17, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को भारत की उच्च तकनीकी शिक्षा प्रणाली हेतु अभिनव और प्रगतिशील…
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने शिक्षा और बेरोजगारी पर अखिलेश यादव को दिखाया आईना

Posted by - August 8, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को विधानसभा में समाजवादी पार्टी और नेता विरोधी दल अखिलेश यादव को…
AK Sharma

देश की आधी आबादी का सम्मान के साथ होगा विकास: एके शर्मा

Posted by - October 18, 2023 0
मऊ/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक-तिहाई महिला आरक्षण संबंधी अधिनियम को पास कराकर ऐतिहासिक कार्य किया है। इससे देश की…