Sitaram Yechury

बीजेपी सरकार की नीति विदेश में गांधी और देश में गोडसे: सीताराम येचुरी

93 0

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने रविवार को भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी पैनल की रिपोर्ट को खारिज करने के लिए केंद्र सरकार की खिंचाई की और कहा कि भाजपा सरकार की नीति है “गाँधी विदेश में और गोडसे देश में”। यह सरकार एक तरफ सभी को बताना चाहती है कि हमारे देश में लोकतंत्र है और दूसरी तरफ वे लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल रहे हैं।

येचुरी ने भारत पर अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) की रिपोर्ट को खारिज करने पर भारत पर बोलते हुए कहा, “यह सरकार देश के भीतर संविधान द्वारा प्रदान किए गए मानवाधिकारों, लोकतांत्रिक अधिकारों और गारंटी के अधिकारों को कुचल रही है। भारत ने शनिवार को अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग (USCIRF) पर उसकी “पक्षपाती” और “गलत” टिप्पणियों के लिए प्रहार किया, जिसमें कहा गया कि इस तरह की प्रतिक्रियाएं भारत और उसके संवैधानिक ढांचे, देश की बहुलता और “समझ की गंभीर कमी” को दर्शाती हैं। इसके लोकतांत्रिक लोकाचार।

बैंक को लगाया करोड़ों का चूना, ईडी ने मालिक की संपत्ति कुर्क

विदेश मंत्रालय (MEA) की प्रतिक्रिया USCIRF द्वारा आलोचनात्मक आवाज़ों, विशेष रूप से धार्मिक अल्पसंख्यकों और भारत में उनके लिए रिपोर्टिंग और उनकी वकालत करने वालों के “दमन” के आरोप के एक दिन बाद आई है।

बाराबंकी में पी पी एल क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूचना प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

Posted by - January 18, 2023 0
बस्ती। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को सूचना प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर…
राहुल गांधी

राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, कहा-‘उत्सव’ नहीं गंभीर समस्या है वैक्सीन की कमी

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) के बीच अब कई राज्यों में वैक्सीन की कमी पड़…