अखिलेश यादव

फूट डालो और राज करो की नीति अपना रही है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव

637 0

कानपुर। बाबूपुरवा इलाके में बीते 20 दिसम्बर को सीएए के विरोध में हुई हिंसा में मारे गए तीन युवकों के परिजनों से मिलने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पहुंचे थे । पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीनों मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की चेक सौंपी।

लखनऊ, कानपुर, मेरठ में अधिकारियों की वजह से जान गईं, सबकी मौत पुलिस की गोली लगने से हुई

परिजनों से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये काला कानून है, आने वाले समय में सबको परेशान करेगा। पुलिस ने जानबूझ कर माहौल बिगाड़ा। लखनऊ, कानपुर, मेरठ में अधिकारियों की वजह से जान गईं, सबकी मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है।

शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि बलवाइयों की गोली से ही तीनों की मौत हुई।

बता दें कि 20 दिसंबर को शुक्रवार की नमाज के बाद नगर के बाबूपुरवा इलाके में हिंसा हुई थी, जिसमें तीन लोगों (मोहम्मद सैफ, आफताब आलम और रईस खान) की मौत हो गई थी, जबकि 10 लोग घायल हो गए थे। मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) जांच कर रही है। शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि बलवाइयों की गोली से ही तीनों की मौत हुई।

अंग्रेजों की नीति पर है बीजेपी सरकार

अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद बोलते हैं कि ठोक दो। जिनकी जान गई वह गरीब लोग थे। कानपुर में भी सभी गरीब लोग मरे। वह आंदोलन में शामिल नहीं थे। पुलिस की गोली से इनकी जान गई है, सरकार इनकी मदद करें। बीजेपी नफरत फैलाना चाहती है। अग्रेजों की तरह ‘फूट डालो और राज करो’ के तर्ज पर काम कर रही है सरकार ने ही गोली चलवाई।

दिल्ली में चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी सपा 

दिल्ली में चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का सपा समर्थन करेगी। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अच्छा काम किया है। हम भाजपा को रोकने के लिए अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से बात करने के बाद फैसला लेंगे, लेकिन भाजपा को रोकने की दिशा में फैसला लेंगे। दिल्ली के परिणाम से भाजपा को सबक सीखने को मिलेगा।

Related Post

144 ट्रेनी पुलिस अधिकारियों से पीएम ने की बात, बोले- आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी है

Posted by - July 31, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ट्रेनी आईपीएस अधिकारियों को संबोधित किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग…
शारजील इमाम गिरफ्तार

जेएनयू छात्र शारजील इमाम जहानाबाद से दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। जेएनयू छात्र शारजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है। इमाम पर पुलिस…
Narendra_Modi

जम्मू में रैली को संबोधित करते हुए PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला

Posted by - February 3, 2019 0
जम्मू। जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए पीएम  मोदी ने आज जम्मू में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद विजयपुर, सांबा…