Site icon News Ganj

फूट डालो और राज करो की नीति अपना रही है बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव

कानपुर। बाबूपुरवा इलाके में बीते 20 दिसम्बर को सीएए के विरोध में हुई हिंसा में मारे गए तीन युवकों के परिजनों से मिलने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पहुंचे थे । पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीनों मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की चेक सौंपी।

लखनऊ, कानपुर, मेरठ में अधिकारियों की वजह से जान गईं, सबकी मौत पुलिस की गोली लगने से हुई

परिजनों से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये काला कानून है, आने वाले समय में सबको परेशान करेगा। पुलिस ने जानबूझ कर माहौल बिगाड़ा। लखनऊ, कानपुर, मेरठ में अधिकारियों की वजह से जान गईं, सबकी मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है।

शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि बलवाइयों की गोली से ही तीनों की मौत हुई।

बता दें कि 20 दिसंबर को शुक्रवार की नमाज के बाद नगर के बाबूपुरवा इलाके में हिंसा हुई थी, जिसमें तीन लोगों (मोहम्मद सैफ, आफताब आलम और रईस खान) की मौत हो गई थी, जबकि 10 लोग घायल हो गए थे। मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) जांच कर रही है। शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि बलवाइयों की गोली से ही तीनों की मौत हुई।

अंग्रेजों की नीति पर है बीजेपी सरकार

अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद बोलते हैं कि ठोक दो। जिनकी जान गई वह गरीब लोग थे। कानपुर में भी सभी गरीब लोग मरे। वह आंदोलन में शामिल नहीं थे। पुलिस की गोली से इनकी जान गई है, सरकार इनकी मदद करें। बीजेपी नफरत फैलाना चाहती है। अग्रेजों की तरह ‘फूट डालो और राज करो’ के तर्ज पर काम कर रही है सरकार ने ही गोली चलवाई।

दिल्ली में चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी सपा 

दिल्ली में चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का सपा समर्थन करेगी। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अच्छा काम किया है। हम भाजपा को रोकने के लिए अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से बात करने के बाद फैसला लेंगे, लेकिन भाजपा को रोकने की दिशा में फैसला लेंगे। दिल्ली के परिणाम से भाजपा को सबक सीखने को मिलेगा।

Exit mobile version