'दिलबर गर्ल' नोरा फतेही

बर्थडे स्पेशल : बॉलीवुड की ‘दिलबर गर्ल’ नोरा फतेही हुईंं 28 साल की

801 0

मुंबई। देश के लाखों युवा दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही गुरुवार को अपना 28 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में ‘साकी साकी’ और ‘दिलबर दिलबर’ से पहचान बना चुकी नोरा का जन्म 6 फरवरी, 1992 को हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में साल 2014 में आई फिल्म ‘रोअरः टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।

बॉलीवुड में साल 2014 में आई फिल्म ‘रोअरः टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ से करियर की शुरुआत की

इसके बाद वह साउथ की कई फिल्मों में नजर आई, लेकिन पहचान उन्हें ‘बिग बॉस 9’ का हिस्सा बनने के बाद मिली। इसके बाद 2016 में रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नोरा ने डांस का अपना टैलेंट दिखाया। इस शो में नोरा ने अपनी खूबसूरत अदाओं और डांस से दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी। इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों का ध्यान भी आकर्षित किया। इसके बाद नोरा को कई म्यूजिक एल्बम और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

आम लोगों को झटका : RBI की रेपो दर यथावत, GDP पर जताया ये अनुमान 

नोरा फतेही को सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर’ गाने से मिली

नोरा फतेही हिंदी के अलावा मलयालम और तेलुगु फिल्मों में भी अभिनय की है। नोरा कई फिल्मों क्रेजी कुक्कड़ फैमिली, टेम्पर, मिस्टरएक्स, डबल बैरल, बाहुबली: द बिगिनिंग, शेर, लोफर, रॉकी हैंडसम, सत्यमेव जयते, स्ट्रीट डांसर, कयाकमुल कोजुनि, भारत, स्ट्रीट डांसर3डी में नजर आई है। उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर’ गाने से मिली।

हालिया रिलीज फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में उन पर फिल्माया ‘गर्मी’ गाना भी दर्शकों को काफी पसंद आया

फिल्म के इस गाने में नोरा ने अपनी डांस मूव्स से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। इसके बाद नोरा कई फिल्मों में आइटम नंबर करती नजर आई। उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में उन पर फिल्माया ‘गर्मी’ गाना भी दर्शकों को काफी पसंद आया। नोरा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। वह आये दिन अपनी डांसिंग वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती है। नोरा जल्द ही फिल्म ‘बागी 3’ में आइटम नंबर में नजर आएंगी। इसके अलावा वह फिल्म ‘भुज द प्राइड’ में भी अभिनय करती नजर आयेंगी।

Related Post

पहले गाने की लॉन्च पार्टी में पहुंची रानू, मंच पर रेशमिया को कह दी ऐसी बात, भावुक हुए एक्टर

Posted by - September 12, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर अपना गुजारा करने वाली रानू मंडल मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान इस…