Bihar Police Constable

बिहार पुलिस एसआई रिजल्ट जारी, यहां देखें कटऑफ

334 0

नई दिल्ली। बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट मुख्य परीक्षा(Exam) का रिजल्ट (Bihar Police SI) जारी कर दिया है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा(Exam) परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट (Bihar Police SI) के साथ-साथ कटऑफ भी जारी की गई है। दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा (Bihar Police SI) 24 अप्रैल को आयोजित हुई थी। ये परीक्षा (Exam) बिहार पुलिस में एसआई के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर भर्ती के लिए हो रही है।

आयोग ने बीते 26 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा(Exam) आयोजित की थी। इसका रिजल्ट 2 फरवरी को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा(Mains Exam) के लिए 47900 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। 47900 अभ्यर्थियों में से 2774 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा(Exam) में अनुपस्थित रहे। 3 ने दूसरी शिफ्ट की परीक्षा(Exam) नहीं दी। कुल 45123 ने दोनों शिफ्ट की मुख्य परीक्षा दी थी। इनमें से कुल 14,856 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा पास की है। इन 14,856 उम्मीदवारों को अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा जो कि जून माह में पहले सप्ताह में आयोजित होगी। इसका एडमिट कार्ड अलग से जारी किया जाएगा।

भूलकर भी पढ़ने न जाएं पाकिस्तान, नहीं तो भारत में डिग्री होगी अमान्य

कटऑफ

जनरल वर्ग पुरुष की कटऑफ 149.4 (74.7 फीसदी) और जनरल वर्ग महिला वर्ग की कटऑफ 131.8 (65.9 फीसदी) रही है। वहीं EWS पुरुष वर्ग की कटऑफ 142.8 (71.4 फीसदी) और EWS महिला वर्ग की कटऑफ 121.2 (60.6 फीसदी) रही है।

बिहार पुलिस SI (Bihar Police SI) परिणाम यूं करें चेक

– सबसे पहले उम्मीदवार बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं।

– यहां ‘  बिहार पुलिस बल में पुलिस अवर निरीक्षक/प्रारक्ष अवर निरीक्षक के रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु आयोजित संयुक्त मुख्य (लिखित) परीक्षा(Exam) का परीक्षाफल ‘ के लिंक पर क्लिक करें।

– क्लिक करते ही रिजल्ट पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। इसमें कटऑफ और पास अभ्यर्थियों के रोल नंबर की सूची दी गई है।

– इसमें अपना रोल नंबर चेक करें।

UPSC ने जारी किया 2023 का एग्जाम कैलेंडर, यहां से करें डाउनलोड

Related Post

Subhash Chandra Sharma

31 अगस्त 2022 तक समस्त प्रवेश प्रक्रिया पूरी करें: सुभाष चन्द्र शर्मा

Posted by - June 7, 2022 0
लखनऊ: प्रमुख सचिव व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास सुभाष चन्द्र शर्मा (Subhash Chandra Sharma) ने प्रदेश के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण…
JMLU

जामिया मिलिया इस्लामिया में प्रवेश परीक्षा की डेट में हुआ बदलाव

Posted by - May 15, 2022 0
नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया (JMLU) ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम शनिवार को…