UGC,India,pakistan

भूलकर भी पढ़ने न जाएं पाकिस्तान, नहीं तो भारत में डिग्री होगी अमान्य

201 0

नई दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग UGC और भारत में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने वाले AICTE ने प्रवासी भारतीयों सहित अपने सभी छात्रों को आगाह किया है कि वे उच्च शिक्षा के लिए भूलकर भी पाकिस्तान (Pakistan) के किसी भी कॉलेज या शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश न लें, क्योंकि वहां की डिग्री लेकर भारत (India) आने वाले छात्र को नौकरी नहीं मिलेगी।

अमित शाह आज बिहार विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

UGC और AICTE ने कहा है कि भारतीय छात्र उच्च शिक्षा के लिए भूलकर भी पाकिस्तान में पढ़ाई करने न जाएं। पाकिस्तान जाकर तकनीकी, शिक्षा उच्च शिक्षा या अन्य किसी भी प्रकार का कोर्स करने वाला भारतीय छात्र भारत में नौकरी अथवा आगे की पढ़ाई के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिला नहीं ले सकेंगे।

यूजीसी ने थोड़ी राहत देते हुए यह स्पष्ट किया है कि ऐसे व्यक्ति जो पाकिस्तान से आए हैं उन पर यह नियम लागू नहीं होगा। पाकिस्तान से आए प्रवासी और उनके बच्चे जिन्हें भारत द्वारा नागरिकता प्रदान की गई है, वह गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद भारत में रोजगार पाने के पात्र होंगे।

नमो ऐप पर ‘मोदी मास्टर क्लास’ से जुडकर लें परीक्षा को स्ट्रेस फ्री बनाने के टिप्स

Related Post

Railway

लॉकडाउन में रेलवे को पार्सल से 69.91 करोड़ रु. का राजस्व मिला

Posted by - December 20, 2020 0
अहमदाबाद। सम्पूर्ण लॉकडाउन की विपरीत परिस्थितियों और कठिनतम चुनौतियों के बावजूद  पश्चिम रेलवे (Railways ) ने अपनी 763 पार्सल विशेष…
साइकिल गर्ल

1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियां बटोरने वाली ज्योति कुमारी, अब बनेंगी हीरोइन

Posted by - July 2, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना के कारण पूरा देश लॉकडाउन था। इस दौरान प्रवासी मजदूरों का अपने घरों को लौटने का संघर्ष…