बिहार: आखिरी चरण का चुनाव प्रचार आज खत्म, कल होगा मतदान

729 0

राजनीति डेस्क.    आज बिहार विधानसभा चनाव के आखिरी और तीसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है. सभी पार्टियों ने इस आखिरी प्रचार में अपनी जी-जान लगा दी है. फिलहाल अब हर तरफ शांति है. कल शनिवार को 15 जिलों में 78 सीटों पर मतदान होने है. सिर्फ चुनावी पार्टी दलों को ही नही बल्कि पूरे भारत के लोगों को इसके परिणाम का इन्तेजार है. अब देखना ये है की इसके क्या नतीजे आने वाले है.

राहुल गांधी ने शरद यादव को कहा गुरु समान, मांगे बेटी के लिए वोट

राज्य के 15 जिलों में होने वाले तीसरे चरण के आम चुनाव में जो जिले शामिल है, वो हैं-  किशनगंज, सहरसा, दरभंगा, वैशाली, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चम्पारण,सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, और समस्तीपुर.

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 94 सीटों पर मंगलवार को हुए मतदान का कुल प्रतिशत 55.70 रहा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त अंतिम आंकडे के अनुसार मंगलवार को संपन्न हुए बिहार विधानसभा के द्वितीय चरण के चुनाव में कुल 55.70 प्रतिशत मतदान हुआ. मंगलवार को संपन्न मतदान में सबसे अधिक मीनापुर में 65.10 प्रतिशत और सबसे कम पटना शहर के कुम्हरार में 35.69 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

वहीं, वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए भी मतदान 7 नवंबर को ही संपन्न होगा. आखिरी चरण में  पटना, बक्सर, सारण, भोजपुर, नालंदा, गोपालगंज, सिवान, बोधगया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास में चुनाव होंगे.

 

Related Post

AK Sharma

प्रदेश हित में उपभोक्ता समय से करें विद्युत बिलों का पूर्ण भुगतान: एके शर्मा

Posted by - October 6, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए ऊर्जा विभाग ने आरएपीडीआरपी एवं नॉन आरएपीडीआरपी क्षेत्रों के…