Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने शरद यादव को कहा गुरु समान, मांगे बेटी के लिए वोट

630 0

राजनीति डेस्क.  सभी सियासी दल 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के अब तीसरे चरण की वोटिंग से पहले प्रचार अभियान में पूरी तरह से जुटे हैं. मधेपुरा के बिहारीगंज से जेडीयू के पूर्व वरिष्ठ नेता शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव कांग्रेस के टिकट चुनाव लड़ रही हैं. सुभाषिनी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं. ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज मधेपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान राहुल गांधी ने सुभाषिनी यादव के लिए वोट मांगा. और कहा कि शरद यादव से मैंने बहुत कुछ सीखा है और वो हमारे गुरु समान हैं.

राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

राहुल गंदी ने कहा कि 6 साल पहले पीएम मोदी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलवाएंगे…मिला? नीतीश कुमार ने कहा था बिहार को बदल दूंगा, बदला…? इस चुनाव में वही युवा उनसे पूछते हैं कि हमें रोजगार क्यों नहीं दिया तो नीतीश जी उन्हें धमकाते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई सामने आती है. साथ ही उन्होंने कहा कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव इस चुनाव में बिहारीगंज सीट से चुनाव मैदान में हैं. मैं आपसे गारंटी चाहता हूं आप शरद यादव की बेटी को चुनाव जिताएंगे.

सुभाषिनी यादव के लिए प्रचार करते हुए राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर निशाने साधे. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी पर चर्चा करते हुए कहा, ”कालाधन से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करने की बात कहीं थी, उस समय आप लाइन में खड़े थे, क्या कोई काला धन वाला लाइन में था? क्या कोई अरबपति लाइन में लगा था.”  राहुल गांधी ने कहा, ”प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमने किसान को आजाद किया कि वो अपना मक्का, धान देश में कहीं भी जाकर बेच सकते हैं. लेकिन किसान कैसे बेचेगा, बिहार में सड़क कहां है.”

 

नौकरी के मुद्दे पर भी उन्होंने केंद्र और राज्य पर हमला बोला. राहुल ने कहा, “युवा नीतीश कुमार की रैलियों में उनसे नौकरी और रोजगार के बारे में पूछते हैं, लेकिन नीतीश उन्हें धमकी देते हैं, भगा देते हैं और बाद में पिटवाते हैं.”राहुल गांधी ने कहा , ”नीतीश कुमार ने पिछले पांच साल में बिहार के लिए क्या किया? मैं यहां गारंटी देने आया हूं. मैं ये कहना चाहता हूं कि महागठबंधन की सरकार हर जाति, वर्ग और धर्म की सरकार होगी.”

शरद यादव की बीमारी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी राजनीति गरीबों की राजनीति है. उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश में शरद यादव से उनकी मुलकात हुई थी. उन्होंने राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया, इस तरह से वे मेरे गुरु हैं. राहुल गांधी ने कहा कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव इस चुनाव में बिहारीगंज सीट से चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने लोगों से सुभाषिनी को जीताने की अपील की.

 

Related Post

Yogi Adityanath

योगी के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर ‘भाई’ ने किया भव्य भजन संध्या का आयोजन

Posted by - April 10, 2022 0
गोरखपुर: श्रीराम नवमी की पूर्व संध्या पर गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने की खुशी…
महिंदा राजपक्षे को फिर बनाया पीएम

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया ने बड़े भाई महिंदा राजपक्षे को फिर बनाया पीएम

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे ने अपने बड़े भाई और पूर्व राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को फिर…
Chandauli Fish Market

जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगी देश की सबसे बड़ी ‘स्टेट ऑफ आर्ट होलसेल फिश मार्केट’

Posted by - February 27, 2024 0
चंदौली : कभी नक्सल प्रभावित रहे चंदौली (Chandauli) में योगी सरकार ने पहले कानून का राज स्थापित किया, फिर वहां…