बिहार : बाढ़ पीड़ितों के कैंप में पहुंचे केंद्रीय मंत्री तो लोगों ने मांगी रोटी, मंत्री जी बोले यह संभव नहीं

438 0

बिहार इन दिनों बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है, बड़ी संख्या में लोगों के घर-खेत डूब गए जिससे वह सरकार द्वारा बनाए गए राहत कैंपों में रहने लगे। हाजीपुर में बने राहत कैंप में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे तो लोग शिकायत बताने लगे, लोगों ने कहा- यहां दस दिन से सिर्फ चावल मिल रहा है। बाढ़ पीड़ितों ने कहा- लगातार चावल खाने से बच्चे बीमार हो रहे हैं, दवा का भी इंतजाम नहीं है, इसलिए रोटी का इंतजाम करवा दीजिए।

नित्यानंद राय ने पहले तो हंसते हुए बात टाली लेकिन दोबारा पूछने पर कहा- रोटी उपलब्ध करवा पाना सरकार के लिए संभव नहीं है। मंत्री जी एनएच किनारे बनाए गए बाढ़ प्रभावित कैंप में पहुंचे तो वहां भी लोगों ने शिकायत बताई, नित्यानंद राय थोड़ी देर रुके और वहां से निकल गए।हाजीपुर के तेरसिया में बने राहत कैंप में सोमवार को अचानक पहुंचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को लोगों ने घेर लिया और व्यवस्था को लेकर शिकायत करने लगे। लोगों की शिकायत थी कि सरकार से कह कर छोटे बच्चों के लिए रोटी का इंतजाम करा दिया जाए, लेकिन मंत्री ने कह दिया कि रोटी का इंतजाम करना सरकार के बस की बात नहीं।  लोग ने मंत्री को शिकायत सुनाना शुरू किया तो उनके सुरक्षाकर्मी वीडियो बनाने से रोकते दिखे।

बताया जाता है कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए बने कैंप में खाने का इंतजाम तो है लेकिन यहां सुबह-शाम चावल ही दिया जा रहा है। कैंप में रह रहे लोगों का कहना है कि सिर्फ चावल दिए जाने से छोटे-छोटे बच्चे बीमार हो रहे हैं।  बीमार बच्चों के कारण बाढ़ से प्रभावित लोगों की मुश्किल बढ़ रही है। इसलिए नित्यानंद राय के पहुंचने के बाद लोग रोटी का इंतजाम करने की मांग कर रहे थे।

60 साल की आदिवासी महिला के साथ रेप मामले में पांच गिरफ्तार

नित्यानंद राय पटना से समस्तीपुर के लिए जा रहे थे। एनएच किनारे बाढ़ प्रभावित लोगों को देखकर रुके तो लोगों ने अपनी समस्या बताई जिसे मंत्री ने अनदेखा कर दिया। एक पीड़ित महिला मरनी देवी ने कहा कि कैंप में 10 दिन से सिर्फ चावल मिल रहा है। बच्चों की तबीयत खराब हो रही है। दवाई भी नहीं मिल रही है।

Related Post

taapsee pannu

नेपोटिज्म पर तापसी का बड़ा बयान, बोलीं- स्टार किड्स की वजह से कई फिल्में हाथों से निकलीं

Posted by - July 5, 2020 0
मुंबई । सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में खेमेबाजी और भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) को लेकर…

फोन नंबर के ट्रैक होने के डर को दूर करने के लिए इन कोड्स के जरिये पता करें स्टेटस

Posted by - January 13, 2020 0
टेक न्यूज। लगातार बदलती इस दुनिया में तकनीक नई जानें कितने कदम आगे चल चुकी हैं। आज इसी तकनीक के…
कोनेरू हंपी 2019 की वर्ल्ड रैपिड चैंपियन

कोनेरू हंपी बनीं 2019 की वर्ल्ड रैपिड चैंपियन, मां बनने के बाद बड़ी कामयाबी

Posted by - December 29, 2019 0
नई दिल्ली। भारत की युवा महिला ग्रैंडमास्टर हंपी कोनेरू ने शनिवार को 2019 की महिला विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप जीतने में…