बिहार : बाढ़ पीड़ितों के कैंप में पहुंचे केंद्रीय मंत्री तो लोगों ने मांगी रोटी, मंत्री जी बोले यह संभव नहीं

59 0

बिहार इन दिनों बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है, बड़ी संख्या में लोगों के घर-खेत डूब गए जिससे वह सरकार द्वारा बनाए गए राहत कैंपों में रहने लगे। हाजीपुर में बने राहत कैंप में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे तो लोग शिकायत बताने लगे, लोगों ने कहा- यहां दस दिन से सिर्फ चावल मिल रहा है। बाढ़ पीड़ितों ने कहा- लगातार चावल खाने से बच्चे बीमार हो रहे हैं, दवा का भी इंतजाम नहीं है, इसलिए रोटी का इंतजाम करवा दीजिए।

नित्यानंद राय ने पहले तो हंसते हुए बात टाली लेकिन दोबारा पूछने पर कहा- रोटी उपलब्ध करवा पाना सरकार के लिए संभव नहीं है। मंत्री जी एनएच किनारे बनाए गए बाढ़ प्रभावित कैंप में पहुंचे तो वहां भी लोगों ने शिकायत बताई, नित्यानंद राय थोड़ी देर रुके और वहां से निकल गए।हाजीपुर के तेरसिया में बने राहत कैंप में सोमवार को अचानक पहुंचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को लोगों ने घेर लिया और व्यवस्था को लेकर शिकायत करने लगे। लोगों की शिकायत थी कि सरकार से कह कर छोटे बच्चों के लिए रोटी का इंतजाम करा दिया जाए, लेकिन मंत्री ने कह दिया कि रोटी का इंतजाम करना सरकार के बस की बात नहीं।  लोग ने मंत्री को शिकायत सुनाना शुरू किया तो उनके सुरक्षाकर्मी वीडियो बनाने से रोकते दिखे।

बताया जाता है कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए बने कैंप में खाने का इंतजाम तो है लेकिन यहां सुबह-शाम चावल ही दिया जा रहा है। कैंप में रह रहे लोगों का कहना है कि सिर्फ चावल दिए जाने से छोटे-छोटे बच्चे बीमार हो रहे हैं।  बीमार बच्चों के कारण बाढ़ से प्रभावित लोगों की मुश्किल बढ़ रही है। इसलिए नित्यानंद राय के पहुंचने के बाद लोग रोटी का इंतजाम करने की मांग कर रहे थे।

60 साल की आदिवासी महिला के साथ रेप मामले में पांच गिरफ्तार

नित्यानंद राय पटना से समस्तीपुर के लिए जा रहे थे। एनएच किनारे बाढ़ प्रभावित लोगों को देखकर रुके तो लोगों ने अपनी समस्या बताई जिसे मंत्री ने अनदेखा कर दिया। एक पीड़ित महिला मरनी देवी ने कहा कि कैंप में 10 दिन से सिर्फ चावल मिल रहा है। बच्चों की तबीयत खराब हो रही है। दवाई भी नहीं मिल रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

SC

सुप्रीम कोर्ट के चार जज कोरोना पॉजिटिव, जस्टिस एनवी रमणा के शपथ ग्रहण से पहले करवाई गई थी जांच

Posted by - April 21, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण अब देश के सुप्रीम कोर्ट तक दस्तक दे चुका है। जानकारी मिली है कि सुप्रीम…

संसद में बिना बहस कानून पास होने पर नाराज हुए चीफ जस्टिस, कहा- भुगतना कोर्ट को पड़ रहा

Posted by - August 15, 2021 0
देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना ने…