Anti Bullying App

छेड़छाड़ से तंग होकर नौ साल की बच्ची ने बनाया Anti Bullying App

758 0

नई दिल्ली। लड़कियों व महिलाओं से छेड़छाड़ की आए दिन होती रहती हैं, लेकिन लोक लज्जा के डर से कई बार तो वह इसके खिलाफ आवाज उठाना भी जरूरी नहीं समझती हैं। लड़कियों को लगता है कि अगर वह छेड़खानी के बारे में बताएंगी तो फिर उनका नाम बदनाम हो जाएगा, लेकिन इस सबके इतर स्कूल में होने वाली ऐसी ही धमकियों परेशान होकर शिलांग की एक बच्ची ने एंटी बुलिंग ऐप बनाया है।

मैदाईबाहुन मोंजा ने बनाया है Anti Bullying App 

इस ऐप को मैदाईबाहुन मोंजा ने बनाया है। ये बच्ची कक्षा चार की छात्रा है। स्कूल में मिलने वाली धमकियों से परेशान होकर मैदाईबाहुन मोंजा ने Anti Bullying App बनाया है। जिसकी राज्य सरकार ने भी सराहना की है।

दाईबाहुन मोंजा का कहना है कि वह जब नर्सरी में थी, तभी से  मिल रही थीं धमकियां

दाईबाहुन मोंजा का कहना है कि वह जब नर्सरी में थी, तभी से धमकियां मिल रही थीं। इससे मुझे प्रभावित किया। इससे परेशान होकर मैंने इस परेशानी का हल निकालने का फैसला किया। मैं नहीं चाहती थी कि कोई और बच्चा इस तरह की घटनाओं का सामना करे। उसने बताया कि छात्रों के एक समूह ने एक बार उसके खिलाफ गैंग बना लिया था। दूसरे छात्रों से भी बात न करने को कहा। उनमें से एक ने मेरे पैरों पर मुहर लगा दी थी।

तेजी से वजन बढ़ाने के ये पांच उपाय, फॉलो किया तो मिलेगी हेल्दी बॉडी! 

Anti Bullying App का इस्तेमाल करने का तरीका बहुत ही आसान

मोंजा ने बताया कि Anti Bullying App का इस्तेमाल करने का तरीका बहुत ही आसान है। इस ऐप की मदद से यूजर को धमकी देने वाले के नाम सहित पूरी घटना का विवरण देना होगा। इसके साथ ही इस ऐप की मदद से व्यक्तिगत रूप से भी संबंधित व्यक्तियों को संदेश भेजा जा सकता है।

मोंजा की मां दासुमलिन मोंजा ने बताया कि उसने पिछले साल सितंबर में एक ऐप-डेवलपमेंट कोर्स में दाखिला लिया था। इसके बाद कुछ महीनों में उसने ऐप डेवलप करना सीख लिया। विप्रो अप्लाइंग थॉट्स इन स्कूल्स और टीचर फाउंडेशन ने 2017 में एक सर्वे किया था, जिसमें खुलासा हुआ था कि भारत में 42 प्रतिशत बच्चों को स्कूलों में तंग किया जाता है।

Related Post

अनुराग ठाकुर

‘गोली मारो’ वाले नारे के सवाल पर भड़के अनुराग ठाकुर, बोले- अधूरी जानकारी घातक

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को चंडीगढ़ पहुंचे थे। इस दौरान कुछ पत्रकारों ने उनसे विवादित नारा…

नेशनल अवॉर्ड मिलते ही फूले नहीं समा रहा बॉलीवुड, बधाईयों का लगा तांता

Posted by - August 10, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। नेशनल अवॉर्ड पर मिलने पके बाद आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल के फैंस खुशी से फूले नहीं समा…
CM Sai

सीएम साय ने किया गिरी गोवर्धन पर्वत-तामामुंडा में सांस्कृतिक मंडप का शुभारंभ

Posted by - March 2, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने शनिवार को फरसाबहार विकास खंड के अंतर्गत ग्राम तामामुंडा में स्थित गिरी…
Sanjeev Balyan

संजीव बालियान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Posted by - June 18, 2022 0
देहरादून: केंद्रीय राज्य मंत्री पशुपालन (Animal husbandry) , डेयरी एवं मत्स्य पालन भरत सरकार मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) परमार्थ…