सावधान: अगर आपके भी पैरों में होता है रात में दर्द, बन सकता है इन गंभीर बीमारियों की वजह

188 0

लखनऊ डेस्क। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यक्ति अपना ख्याल नही रख पता है। जिसकी वजह से पीठ, कमर और कंधे के दर्द और गर्दन रात को सोते समय ये सारी चीजें ज्यादा परेशान करती हैं, लेकिन रात को सोते समय पैर दर्द की भी काफी शिकायत होती है। कई बार यह किसी गंभीर बीमारी के लक्षण भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-सिर्फ करें ये काम 60 साल तक नहीं आएगा मोटापा और बुढ़ापा 

1-विटामिन डी की कमी, थॉयराइड, किडनी संबंधित बीमारी के लक्षण भी हो सकते हैं। यदि पैर लगातार दर्द कर रहे हैं तो अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लेना चाहिए। मोर्टोंस न्यूरोमा की वजह से भी कई लोगों के पैर दर्द करते हैं।

2-कई बार रेस्टलेस लेग सिंड्रोम भी पैरों में दर्द की वजह होता है। इस सिंड्रोम में कई लोग रात को बिस्तर पर लेटते ही पैर हिलाने लगते हैं इससे झुंझुनी, दर्द और पैरों में झटके भी लगते हैं। अगर आप इस तरह की किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लेना चाहिए। कई बार पैरों में लगातार दर्द बने रहना किसी गंभीर बीमारी का संकेत भी हो सकता है।

3-कई बार पैरों में दर्द पेरिफेरल न्यूरोपैथी की वजह से भी हो सकता है। यह नसों से संबंधित विकार होता है जिसके कारण हाथ पैरों में दर्द होता है। कई बार घंटों खड़े रहना भी पैर दर्द की वजह होती है।

Loading...
loading...

Related Post

अभिषेक बच्चन बर्थडे

अभिषेक बच्चन के 43वें जन्मदिन पर बॉलीवुड हस्तियों ने इस अंदाज में दी बधाई

Posted by - February 5, 2019 0
मुंबई। अभिनेता अभिषेक बच्चन के 43वें जन्मदिन पर मंगलवार को उनकी पत्नी व अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर उनके…